वाराणसी-शहीदों को याद कर नम हुयी आँखे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 4 August 2019

वाराणसी-शहीदों को याद कर नम हुयी आँखे



ब्यूरो -कैलाश सिंह विकाश 

वाराणसी। शहीदों की याद में शिवपुर के क्षेत्रिय नागरिकों ने रामलीला मैदान से रविवार को कावर यात्रा निकालकर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक किया। यात्रा के पूर्व क्षेत्रिय नागरिकों ने ‘‘ अमर जवान’’ चित्र पर माल्यार्पण कर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। यात्रा के पूर्व पाॅचो पाण्डवा के प्रतिक पाॅच शिवलिंग और नन्दी का स्थानिय महिलाओं ने आरती उतारी।


यह कावॅर यात्रा शिवपुर, भोजूबीर, अर्दलीबाजार, नदेसर, लहुराबीर, गोदौलिया होते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर स्नान करने के पश्चात गंगा जल लेकर त्रिलोचन महादेव के लिए रवाना होगा। त्रिलोचन महादेव को जलाभिषेक करने के पश्चात यात्रा सोमवार को प्रातःकाल समाप्त होगी। यात्रा में शामिल ‘‘ अमर जवान ’’ का चित्र एवं शिवलिंग लोगों के श्रद्धा एवं आर्कषण के केन्द्र थे। यात्रा में चल रहे बाल हनुमान तथा शकंर पार्वती बने कलाकार लोगो के लिए विशेष आर्कषण थे।


यात्रा में बाबा नागेश्वर कावॅरिया संघ के अध्यक्ष सोनू जायसवाल,उपाध्यक्ष कमलेश केशरी,मंत्री राघवेन्द्र गुप्ता, नीतू गुप्ता, शकंर गोड,पिन्अू यादव, प्रेमचन्द शर्मा एवं अनुराग शुक्ला उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।