बस्ती -चिकित्सकों ने छात्र छात्राओं को बताएं स्वास्थ्य संबंधी टिप्स... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 30 November 2019

बस्ती -चिकित्सकों ने छात्र छात्राओं को बताएं स्वास्थ्य संबंधी टिप्स...



राज आर्या 
 
रुधौली: शनिवार को रुधौली क्षेत्र के गोठवा स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज में किशोर स्वास्थ्य मंच कार्यक्रम में किशोर छात्रों का चेकअप किया गया। किशोरों को धूम्रपान से दूर रहने की नसीहत की गई ताकि गंभीर रोगों से बचाव हो सके।


कार्यक्रम का शुभारंभ डा. प्रवीण कुमार व विद्यालय की प्रधानाचार्य सीता गुप्ता ने दीप प्रज्वलन कर किया। महिला चिकित्सक यास्मीन ने छात्राओं को किशोरावस्था में होने वाले बदलाव और रोगों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि किशोर अवस्था में बीड़ी, सिगरेट, गुटखा और मदिरा से बचना चाहिए। यह उम्र ऐसी है जो बुरे व्यसनों से बच गया वह जीवन भर गंभीर रोगों से बचता रहेगा। इस मौके पर छात्र-छात्राओं के बीच एक प्रतियोगिता कराई गई जिसमें सर्वाधिक जवाब देने वाले खालिद, मोहन, अबु सलाम, सोनिका दुबे, गौरीश को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के हेमंत कुमार मिश्रा, इकबाल हुसैन, कृष्ण मुरारी यादव, दीनानाथ पाठक, हरिप्रसाद, जीतेंद्र कुमार पांडेय, बुद्धि सागर पांडेय, राजेंद्र मिश्रा एवं बच्चे मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।