पूर्व कैबिनेट मंत्री सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए उनके सुख-समृद्धि की कामना की है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 26 January 2020

पूर्व कैबिनेट मंत्री सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए उनके सुख-समृद्धि की कामना की है


पूर्व कैबिनेट मंत्री सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए उनके सुख-समृद्धि की कामना की है
 

 श्री राजभर  ने देश की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व निछावर करने वाले वीर सपूतों का अभिनन्दन करते हुए उनके ‘‘स्वराज ‘‘ के सपने को पूरा करने का संकल्प लेने का आह्वान किया है।

श्री राजभर ने कहा है कि आज के ही दिन भारत के संविधान को लागू किया गया था। हमें संविधान का सम्मान और आपसी भाईचारा तथा सामाजिक सौहार्द को हर कीमत पर बनाए रखने का संकल्प लेना होगा।
उन्होंने  कहा कि भारतीय संविधान की प्रस्तावना में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, समता समानता का अधिकार ,गरीब दबे कुचले को समान अवसर देने का संकल्प दुहराया गया है।
 

 पंरतु देश में संविधान की मूल अवधारणा को ही भुलाया जा रहा है। स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों की अवहेलना हो रही है। जो लोग संविधान की शपथ लेते हैं, वही अमर्यादित आचरण और कटु भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, यह शर्मनाक है। हमें हर हाल में संविधान और राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को बनाए रखने का संकल्प गणतंत्र दिवस पर लेना होगा।तभी लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा हो सकेगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।