दस्तक अभियान के तहत कोरोना वायरस से बचाव के संबंध मे प्रशिक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 13 March 2020

दस्तक अभियान के तहत कोरोना वायरस से बचाव के संबंध मे प्रशिक्षण


ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा


कानपुर देहात।जनपद में चल रहे विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत आज दिनांक 13.03.2020 को समस्त ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य केन्द्रों पर आशा, आशा संगिनी एवं ए0एन0एम0 का दस्तक अभियान के तहत कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में संवेदीकरण एवं प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
अकबरपुर ब्लाक में डा0 आई0एच0 खान तथा स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार द्वारा तथा संदलपुर में वैभव कटियार, रसूलाबाद में डा0 लोकेश शर्मा द्वारा तथा सरवनखेडा में डा0 रवि प्रकाश एवं अमरौधा में डा0 आदित्य सचान की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर संचारी रोगों तथा कोरोना वायरस के विषय में संवेदीकरण कराया गया। इसमें बी0सी0पी0एम0, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी, आशा, ए0एन0एम0 तथा अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
इसके अतिरिक्त कृषि विभाग द्वारा डेरापुर में चूहा एवं छछूंदर रोकथाम से होने वाली बीमारियों के संबंध में भी जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।