आनन्द मार्ग प्रचारक संघ द्वारा गोरखपुर , देवरिया मे असहाय एवं भूखों को मदद जारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 1 April 2020

आनन्द मार्ग प्रचारक संघ द्वारा गोरखपुर , देवरिया मे असहाय एवं भूखों को मदद जारी

ब्यूरो गोरखपुर कृपा शंकर चौधरी

गोरखपुर। कोरोना वायरस के मद्देनजर जहाँ सरकार हरसंभव मदद के लिए गतिशील है वहीं देश के नागरिकों एवं संसथाओ द्वारा भी बढचढ कर मदद के लिए हिस्सा लिया जा रहा है। विपदा की  इस घडी मे सभी का बस एक लक्ष्य बना हुआ है कि देश का कोई नागरिक भूखा न रह जाए और हम हसते हसते कोरोना पर विजय हासिल कर ले।
आनंद मार्ग प्रचारक संघ  के गोरखपुर डायसिस के अंतर्गत कोरोना महामारी के प्रभाव से हुए असहाय ,और भूख से पीड़ित लोगों की मदद जारी है।इसके तहत लोगो की जरूरत के अनुसार योजना बद्ध तरीके से सेवा दी जा रही है।कच्चा राशन,घर से बना फ़ूड पैकेट,गुण ,चाय पेय जल का वितरण दिनांक 28.03.2020 से चौथे दिन जारी रहा।इस सेवा कार्य के अभी तक दो सेंटर बनाये गए।एक गोरखपुर शहर में नौसढ़ हाई वे पर जो कि श्री विद्यानंद,तरुणेश कुमार देव,आचार्य पुनयेशानंद अवधूत,पीयूष श्रीवास्तव,श्रीमती विजया दीदी ,तपन विकास ,आनंद मधु,साकेत जी,मंजू शर्मा,उदयन जी,रवि शर्मा,आनंद विनीता,रागिनी दीदी आदि के सहयोग से संचालित हो रहा है।
      दूसरा हेल्प सेन्टर देवरिया जिले के भाटपार रानी तहसील में आचार्य अनुरागानंद अवधूत और गोरख जी के देखरेख में संचालित हो रहा है।जिसमे गरीबी रेखा से नीचे लोगो को कच्चा रासन दिया जा रहा है।
गौरतलब है कि आनन्द मार्ग विश्व स्तर की संस्था है जिसमे  AMURT के द्वारा पूरे विश्व मे सेवा मूलक कार्य किए गए है और कई बडे देशों द्वारा इसकी प्रशंसा भी  की गई है। इसके अनुयायियों का मानना है कि सेवा के क्षेत्र में ऐसा कोई कार्य नही होगा जिसे इनके द्वारा न किया जा सके।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।