कानपुर:गाँव-गाँव गली-गली ऐसी ज्योति जलायेंगे आप के सहयोग से कोरोना को अपने देश से भगायेंगे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 28 April 2020

कानपुर:गाँव-गाँव गली-गली ऐसी ज्योति जलायेंगे आप के सहयोग से कोरोना को अपने देश से भगायेंगे


संवाददाता:अरविन्द शर्मा

गाँव-गाँव गली-गली ऐसी ज्योति जलायेंगे आप के सहयोग से कोरोना को अपने देश से भगायेंगे

कानपुर देहात- कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सरकारी एजेंसियों और तमाम सामाजिक संस्थाओं के अलावा बच्चों की कविताएं व पेंटिंग भी जागरूकता लाने में सराहनीय योगदान दे रहे हैं। इन्फैट पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा बैष्णवी शुक्ला छात्र यशराज शुक्ला ने पेंटिंग के जरिए कोरोनावायरस की भयावहता और उससे बचने के उपायों की जानकारी बहुत ही सरल तरीके से आम लोगों तक पहुंचाई है। छात्र/छात्रा ने कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के मकसद से लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों में रहने और परिवार के साथ टीवी पर पसंदीदा सीरियल देखने का संदेश दिया गया है। वहीं साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोने की अपील के साथ ही घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और एक दूसरे के बीच एक मीटर की दूरी मेंटेन करने का संदेश भी दिया गया है। इसके अलावा बच्चों ने अपनी पेंटिंग में कोरोनावायरस फैलने की वजह भी दर्शाई है। साथ ही कोरोना का कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से मिलने की सलाह भी दी है।
यह ग्लोबल महामारी का रूप ले चुकी कोरोना बीमारी से खुद को और समाज को सुरक्षित रखने के लिए हम सभी को सावधानी और संयम बरतने की जरूरत है। केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन का ऐलान कर रखा है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए हरसंभव उपाए किए जा रहे हैं। लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। साथ ही अपने आसपास की जगह को और खुद को साफ रखने के लिए साबुन और सेनेटाइजर का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की सलाह भी दी जा रही है लेकिन फिर भी लोग इस महामारी से अनजान बनें हुये हैं, यही वजह है कि अपने देश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। अगर आप सरकार का सहयोग नहीं कर सकते हैं तो कमसे कम अपने परिवार को कोरोना संक्रमण से बचाने में सहयोग करें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।