वाराणसी : बाहर से कोई नमाजी हरगिज मस्जिद में नमाज पढनें नहीं जायेगा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 23 April 2020

वाराणसी : बाहर से कोई नमाजी हरगिज मस्जिद में नमाज पढनें नहीं जायेगा

कैलाश सिंह विकास

जिलाधिकारी ने मुस्लिम धर्मगुरूओं और मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए लागू लॉक डाउन का पालन कड़ाई से सुनिश्चित किया जायेगा-धर्मगुरु

रमजान के दौरान गली-मुहल्लों में निकलने की किसी को कत्तई कोई छूट नहीं है-जिलाधिकारी

गरीब एवं जरूरतमंद रोजेदारों के लिए आवश्यक खाद्य सामग्रियों की किट जिला प्रशासन द्वारा तैयार कराया जा रहा है, जिसका वितरण कराया जायेगा

बाहर से कोई नमाजी हरगिज मस्जिद में नमाज पढनें नहीं जायेगा


    वाराणसी । जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को कैंप कार्यालय सभागार में मुस्लिम धर्मगुरूओं और मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण एवं उससे बचाव हेतु लागू लॉक डाउन का पूरी कड़ाई से पालन करने सुनिश्चित किए जाने के साथ ही पवित्र माह रमजान में रोजेदारों को रोजे में आवश्यक खाद्य सामग्री की आपूर्ति सुनिश्चित कराने पर जोर दिया गया। 
         जिलाधिकारी ने बताया कि रमजान के दौरान गली-मुहल्लों में निकलने की किसी को कत्तई कोई छूट नहीं है। हर मुहल्ले में 2-3 वालंटियर बनाकर लोगों को बाहर निकलने से रोकने की व्यवस्था कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गरीब एवं जरूरतमंद रोजेदारों के लिए आवश्यक खाद्य सामग्रियों की किट जिला प्रशासन द्वारा तैयार करायी जा रही है, जो वितरित किया जायेगा। इसके अलावा चिन्हित स्वंयसेवी संस्थाओं के द्वारा संबंधित थानों के सहयोग से भी आवश्यक खा़द्य सामग्री जरूरतमंदों तक पहुॅंचायी जायेगी। 
       जिलाधिकारी ने कहा कि मस्जिदों में वे लोग ही नमाज पढ सकेंगे, जो उन मस्जिदों में रहते हों। बाहर से कोई नमाजी हरगिज मस्जिद में नमाज पढनें नहीं जायेगा। बैठक में गुलाम यासीन के अनुसार वर्तमान मौसम में डायरिया व अन्य सीजनल बीमारियों का अधिक प्रकोप होता है, जिसके लिए जिला प्रशासन से पर्याप्त चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराये जाने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसके लिए टीम के माध्यम से अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधा जरूरत पड़ने पर तत्काल मुहैया करायी जायेगी। शहर में की जा रही नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ मुस्लिम बाहुल्य मुहल्लों में भी विशेष साफ-सफाई हेतु नगर आयुक्त ने आश्वस्त किया। उन्होंने विद्युत आपूर्ति एवं जलापूर्ति हेतु बताया कि पहले से ही संबंधित विभागों को निर्देशित किया है, यदि फिर भी कहीं कोई समस्या आती है तो संबंधित विभाग या कन्ट्रोल रूम में शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। बैठक में मौजूद धर्मगुरुओं ने भी कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए लागू लॉक डाउन का पालन हर हालत में कराए जाने पर विशेष जोर दिया। धर्मगुरुओं ने कहा कि इस कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए लोग अपने घरों में रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का हर हालत में पालन करें।
             बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, नगर आयुक्त गौरांग राठी, अपर जिलाधिकारी (नगर) विनय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक(नगर), शहर मुफ्ती बातिन एवं अन्य संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।