कानपुर : निःशुल्क चावल वितरण की अंतिम तिथि 26 अप्रैल: डीएसओ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 24 April 2020

कानपुर : निःशुल्क चावल वितरण की अंतिम तिथि 26 अप्रैल: डीएसओ


संवाददाता:अरविन्द शर्मा

निःशुल्क चावल वितरण की अंतिम तिथि 26 अप्रैल: डीएसओ 


कानपुर देहात।शासन के निर्देशों के तहत दिनांक 24 व 25 अप्रैल 2020 को अन्त्योदय कार्डधारकों एवं निःशक्तजनों को वितरण हेतु विशेष वितरण दिवस निर्धारित करते हुये समस्त अन्त्योदय कार्डधारकों व निःशक्तजनों को आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी कर उनके घर पर खाद्यान्न उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। माह अप्रैल 2020 में निःशुल्क चावल वितरण हेतु अन्तिम तिथि दिनांक 26 अप्रैल 2020 है।
उपरोक्त जानकारी देते हुए जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने जनपद के समस्त राशन कार्डधारकों को जानकारी देते हुए बताया कि समस्त अपने सम्बन्धित उचित दर विक्रेता से अपने राशनकार्ड पर अनुमन्य निःशुल्क 05 किग्रा0 चावल प्रति यूनिट की दर से प्राप्त कर लें। जिन कार्डधारकों को आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से वितरण नहीं हो पा रहा है, उन कार्डधारकों को अपनी किसी पहचान पत्र की छायाप्रति विक्रेता के पास जमा कर दिनांक 26 अप्रैल 2020 को प्राॅक्सी सुविधा से निःशुल्क चावल प्राप्त कार सकते हैं। जिन कार्डधारकों के नवीन राशनकार्ड जारी हुये हैं वह कार्डधारक भी ई-पाॅस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त कर सकते है। यदि किसी कार्डधारक के पास उसका राशनकार्ड अथवा राशनकार्ड की पावती रसीद उपलब्ध नही है तो मात्र राशनकार्ड नम्बर विक्रेता को बताकर खाद्यान्न प्राप्त कर सकते है।
---------------------------------

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।