कानपुर देहात की किरन बनी कोरोना यौद्धा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 17 April 2020

कानपुर देहात की किरन बनी कोरोना यौद्धा



संवाददाता:अरविन्द शर्मा


यू पी के जनपद कानपुर देहात में कोरोना वायरस के खिलाफ एक शिक्षिका ने जंग छेड़ दी है..और अपने तरीके से युद्ध लड़ रही हैं..लॉकडाउन के चलते वो अपने ही घर मे रहकर लॉकडाउन का पालन भी कर रही है.और खाली टाइम प्रतिदिन अपने घर मे 1200 मास्क रोज तैयार कर रही है..और हर रोज प्रतिदिन जाकर गली मौहल्ले में जरूरद मन्दो को खुद अपने हाथों से मास्क दे रही है..और लोगो को कोरोना वायरस से लड़के के लिए जागरूक भी कर रही है..और लोगो को डिस्टेंसिंग व हेंडवास के बारे में साफ सुथरा रहने के लिए भी बता रही है..जो अब जनपद में चर्चा का विषय भी बनी हुई है...
जनपद कानपुर देहात में कोरोना के इस जंग में अकबरपुर की योग शिक्षिका किरन गुप्ता भी दे रही हैं अपना बड़ा योगदान.उत्तर प्रदेश संस्कृत के द्वारा संचालित योग शिक्षिक किरन गुप्ता ने अपनी सहायिका सोनम पाल के साथ लोगो को जागरूक ही नही बल्कि घर पर स्वयं तैयार कर के मास्क बनाकर लोगो मे वितरित भी कर रही हैं..
वह अपने पास से स्वयं कपड़ा मंगवाकर घर पर सिलाई मशीन से मास्क तैयार कर जरूरतमंदो को रोज 1200 सौ मास्क लोगो को दे रही है.. साथ ही योग शिक्षिका किरन ने लोगो को दिन में कम से कम 4 से 5 बार हाथ सेनेटाइज करने की बात भी लोगो को बतायी वही मास्क पाकर लोगो ने किरन गुप्ता व उनकी सहयोगी सोनम पाल का बहुत बहुत धन्यवाद किया ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।