कानपुर: ज्यादा से ज्यादा लोग आरोग्य सेतु एप करें डाउनलोड: डीएम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 22 April 2020

कानपुर: ज्यादा से ज्यादा लोग आरोग्य सेतु एप करें डाउनलोड: डीएम


संवाददाता:अरविन्द शर्मा

डीएम ने स्वयं सेवी संस्थाओं से कोरोना वायरस महामारी में सहयोग करने की अपील
 

कानपुर देहात।जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रट सभाकक्ष में स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि शासन द्वारा निर्देशों के तहत कोरोना वायरस महामारी के चलते स्वयं सेवी संस्थाओं से स्वाच्छिक सहयोग करने की अपील की गयी है। वहीं जिलाधिकारी ने सभी से कहा कि मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करे तथा घर से जब बाहर निकले तो मास्क लगाकर निकले तथा हाथों को अच्छे से करीब 20 सेकेण्ड तक धोये तथा लोगों को भी जागरूक करे तथा इसे प्रचारित भी कराये। 
जिलाधिकारी ने कहा कि स्वयं सेवी संस्थाएं अपनी स्वच्छा से इस महामारी के चलते गरीब, असहाय लोगों को लंच पैकेट बनवाकर वितरण करने के रूप में सहयोग कर सकते है तथा इसी प्रकार डाक्टरो आदि को मास्क, सेनेटाइजर, ग्लब्स आदि उपलब्ध कराकर उनको सहयोग कर सकते है। वही जिलाधिकारी द्वारा सभी स्वयं सेवी संस्थाआंे को एक फार्म भी भरवा गया जिसमें संस्था का विवरण भरा गया। जिलाधिकारी ने स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा सहयोग के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक अरविन्द कुमार द्विवेदी 9415187150,9454457387 को नोडल अधिकारी बनाया है। उन्होंने नोडल अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी स्वयं सेवी संस्थाओं के सम्पर्क में रहेगे तथा किसी भी स्वयं सेवी द्वारा कोई समस्या अवगत करायी जाती है तो उसका समाधान करायेंगे। वहीं जिलाधिकारी ने सभी लोगों से कहा कि इस महामारी के चलते लोगों को जागरूक करने का कार्य भी करेंगे तथा लोगों को घरो में रहने की अपील भी करें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह वाले मैसेज फारवर्ड जो किये जाते है तो उनके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी इस पर भी लोगों को जागरूक करे कि किसी भी ग्रुप में भ्रामक मैसेज न भेजे। वहीं जिलाधिकारी ने सभी लोगों से अपील की कि आरोग्य सेतु एप सभी के स्मार्टफोन में डाउनलोड होना चाहिए इस एप के माध्यम से कोरोना वायस से बचाव व क्या करना है क्या नही करना है इसकी भी जानकारी इस एप में है तथा इस एप के माध्यम से अपना परीक्षण भी कर सकते है तथा कोई आपके सम्पर्क में ऐसा कोई कोरोना वायरस से संक्रमित है तो उसकी भी जानकारी यह एप दे देता है। उन्होंने कहा कि हमारे जनपद में ज्यादा जनसंख्या होने के बावजूद अभी कम लोगों यह एप डाउनलोड किया गया है तथा अधिक से अधिक लोग इस एप को डाउनलोड करे इस पर भी ध्यान दिया जाये। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में शिक्षक, आंगनबाडी, आशा आदि जिस विभाग में ज्यादा की संख्या में लोग है उनको आरोग्य सेतु एप डाउनलोड किये जाने को कहा गया है। वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के सभी नगरीय क्षेत्रों में कम्युनिटी किचन के माध्यम से लोगों को भोजन दिया जा रहा है तथा कोई भी संस्थान इसमें स्वच्छा से मदद करना चाहता है तो कर सकता है। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील दत्त, जिला समन्वयक सत्यनारायण कटियार आदि अधिकारी व संस्था से अविनाश सिंह चैहान, डा0 विवेक द्विवेदी, डा0 सतीश शुक्ला, बाल कृष्ण शुक्ला, सूरज सिंह, रामकृपाल, शिवेन्द्र कुमार, राघव शुक्ला, महावीर प्रसाद, अजय कुमार सविता, फैजान खान आदि लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।