कानपुर : डीएम ने कन्ट्रोल रूम का किया निरीक्षण, दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 3 April 2020

कानपुर : डीएम ने कन्ट्रोल रूम का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा


सोशल डिस्टेंसिंग का सही से हो पालन, प्राप्त होने वाली शिकायतों का समय से हो समाधान: डीएम 

कानपुर देहात।जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कोविड-19 कोरोना वायरस से सम्बन्धित शिकायतों हेतु स्थिापित कलेक्ट्रेट कक्ष में जिलास्तरीय कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कन्ट्रोल रूम प्रथम पाली प्रभारी अधिकारी को निर्देशित किया कि सोशल डिस्टेंसिंग का सही से पालन करे तथा आने वाली शिकायतों को तत्काल प्रभाव से संबंधित विभाग के अधिकारी को अवगत कराकर समस्या को निस्तारित किया जाये। जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम में लगे हुए सिस्टम (कम्प्यूटर) व बैनर को सही प्रकार से न होने पर कडी नाराजगी जाहिर करते हुए सही से लगाने के निर्देश दिये। 
जिलाधिकारी ने जनपद में कोरोना वायरस की संवेदशनशीलता के दृष्टिगत समस्त कानपुर देहात वासियों से अपील की है कि जो व्यक्ति 12 मार्च को या उसके बाद विदेश यात्रा कर जनपद वापस लौटे है वह अपनी सूचना निवार्य रूप से कन्ट्रोल रूम नम्बर 05111-271007, 05111-270100, 05111-271266 या व्हाट्सएप नम्बर 9044070030, सीएमओ 9236934600, एपिडेमियोलाजिस्ट 9889384907 पर तत्काल उपलब्ध करा दे। उन्होंने बताया कि यदि विदेश से आए व्यक्ति द्वारा अपनी सूचना नही दी जाती है और उसके बाद उनमें कोरोना रोग के लक्षण पाये जाते है या अन्य व्यक्ति संक्रमण के शिकार होते है तो उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने निर्देशित किया कि जो भी शिकायत कर्ता द्वारा शिकायत की जाती है उसे रजिस्टर में अंकित करे तथा जिन शिकायतों का निस्तारण हो उसे भी अंकित करे और पूरी रिपोर्ट शाम को उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने निर्देशित किया कि कन्ट्रोल रूम में कोई व्यक्ति कोरोना लक्षण व्यक्ति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल सूचना मुख्य चिकित्साधिकारी को एवं ब्लाकबार संबंधित मेडिकल टीम को उपलब्ध करायी जायेगी। कही कोई आवश्यक वस्तुओ यथा फल, सब्जी, दूध एवं अन्य आवश्यक खाद्य पदार्थो की कालाबाजारी की रोकथाम हेतु आने वाली शिकायतों का निस्तारण सम्बन्धित टीम को अवगत करते हुए शिकायतों का त्वरित निस्तारण कर सम्बन्धित पर नियमानुसार विधिक कार्यवाही कराना सुनिश्चित करे। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, प्रथम पाली में प्रभारी चकबन्दी अधिकारी उदय प्रताप वर्मा आदि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।