कानपुर: माइको एटीम के रूप में कर्मचारी पहुचेगे गाँव में - सीडीओ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 16 April 2020

कानपुर: माइको एटीम के रूप में कर्मचारी पहुचेगे गाँव में - सीडीओ



ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा


 कानपुर देहात।मुख्य विकास अधिकारी श्री जोगिन्दर सिंह जी की अध्यक्षता में विकास भवन गांधी सभागार में नोवल कोरोना वायरस की आपदा के दृष्टिगत नागरिकों के उपयोगनार्थ डाक विभाग के कार्मिको को प्रदत्त माइको ए०टी०एम्० की सहायता शासकीय योजनाओं में लाभान्वित लाभार्थियों का डोर - स्टेप/ अपने ग्राम में धनराशि का आहरण के सम्बन्ध में बैठक आहुत की गयी । बैठक में श्री सिंह ने  बीडीओ/एडीओ को कल तक समस्त विकास खंडो में सचिवो की बैठक कर वृहद कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। समस्त सचिव सहायक डाक अधीक्षक द्वारा ग्राम पंचायत में तैनात किये जा रहे BO's के माध्यम से इस योजना को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करायेगे। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर तत्काल कण्ट्रोल रूम को अवगत कराये। एवं ग्राम वासी कंट्रोल रूम को फोन कर ये भी पता कर सकते है किस दिन माइको एटीएम कर्मचारी आयेंगे   सभी सचिव सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शासन की इस महत्त्वाकांक्षी योजना का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन कराये। 
इस बैठक में जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक,जिला पंचायतराज अधिकारी,समस्त खंड विकास अधिकारी , समस्त सहायक विकास अधिकारी(प0), सहायक अधीक्षक डाकघर अकबरपुर,लीड बैंक मैनेजर भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।