छोटे मास्टर कोरोना फाइटरों के साथ शुरू हुआ अनोखा कोरोना जागरूकता अभियान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 24 April 2020

छोटे मास्टर कोरोना फाइटरों के साथ शुरू हुआ अनोखा कोरोना जागरूकता अभियान



संवाददाता:अरविन्द शर्मा

छोटे मास्टर कोरोना फाइटरों के साथ शुरू हुआ अनोखा कोरोना जागरूकता अभियान

दिनांक 23 अप्रैल दिन बृहस्पतिवार कानपुर देहात में सदर एस.डी.एम. आनंद कुमार सिंह के संरक्षण में नेशनल यूथ अवार्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया के रजत गुप्ता ने कोरोना महामारी के विरुद्ध एक अनोखा डिजिटल जागरूकता अभियान शुरू किया। जिसमें अपने - अपने घरों में बैठकर छोटे-छोटे मास्टर कोरोना फाइटर शामिल होंगे। जो कोरोना जागरूकता पेंटिंग या एक मिनट का कोरोना जागरुकता वीडियो बनाकर आपस में कोरोना बैटल करेंगे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को फेसबुक ,व्हाट्सएप या अन्य के माध्यम से अपने-अपने घरों में रहने की शपथ कराएंगे। 

इस अनोखे महाअभियान को चार ग्रुप में बांटा गया है  कक्षा 1 से कक्षा 5 तक ग्रुप ए में ,कक्षा 6 से कक्षा 8 तक ग्रुप बी में ,कक्षा 9 से कक्षा 12 तक ग्रुप सी में और स्नातक परास्नातक या अन्य ग्रुप डी में होंगे ।सभी मास्टर कोरोना फाइटर अपना विवरण ,स्कूल आई कार्ड या पहचान पत्र ,अपनी एक मोबाइल से खींची हुई कलर फोटो के साथ कोरोना जागरूकता फोटो या वीडियो व्हाट्सएप नंबर  09336153334 पर भेजेंगे। जीतने वाले मास्टर कोरोना फाइटर को अचीवर ई प्रमाण पत्र और अन्य शामिल होने वाले मास्टर कोरोना फाइटरों को प्रतिभागी ई प्रमाण पत्र प्रदान किया जाना प्रस्तावित है। कोरोना महामारी को पूर्णतया हराने के बाद आगे आने वाले समय में रजत गुप्ता द्वारा अतिरिक्त विशेष सम्मान सभी मास्टर कोरोना फाइटरों को देना भी प्रस्तावित है । इस विशेष जागरूकता महा अभियान में कोरोना फाइटर,मास्टर कोरोना फाइटर, सुपर कोरोना फाइटर , कोरोना एस.टी.एफ. सम्मान भी शामिल किया जाना प्रस्तावित है।

केंद्रीय विद्यालय माती के प्रधानाचार्य ए. के. राय जी ने इस विशेष महाअभियान की भूरि- भूरि प्रशंसा की और इस अनोखे डिजिटल महाअभियान में ज्यादा से ज्यादा विधार्थियों को शामिल कराने का संकल्प लिया। उन्होंने केंद्रीय विद्यालय ड्राइंग टीचर डॉक्टर सुनील कुमार के माध्यम से केंद्रीय विद्यालय के सभी छात्र- छात्राओं से बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने के लिए सभी को विशेष व्हाट्सएप मैसेज करवाया ,
व्हाट्सएप मैसेज प्राप्त होने के बाद कई छात्र-छात्राओं ने तुरंत मास्टर कोरोना फाइटर बनने के लिए आवेदन किया। जिसमें ग्रुप ए , कक्षा 1 से कक्षा 5 तक में अथर्व ,कनक,समर्थ ,आदर्श, आराध्या ,अवनी, आवेश ,दिव्यांशी, खुशी ,अनन्या, स्वेता, वैष्णवी ,अनमोल आदि 
ग्रुप बी ,कक्षा 6 से कक्षा 8 तक में सत्या, स्नेहा ,सुदांशु ,अनमोल, सुहानी ,खुशी, तोशिवा, आनंद, शशांक ,राधिका ,अनुभा, जान्हवी, महक, अनन्या ,शिवा आदि
ग्रुप सी, कक्षा 9 से कक्षा 12 तक में रिया ,मयंक, ज्योति ,अमिता, विवेक ,आशुतोष आदि बच्चे शामिल हो चुके हैं जल्द ही यह विशेष महाअभियान कोरोना को हराने में और भारत को जिताने में एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा।

कानपुर देहात सदर एस.डी.एम. आनंद कुमार सिंह और रजत गुप्ता ने कानपुर देहात के सभी स्कूल, कॉलेजों को शामिल हो विशेष सहयोग देने की अपील की। इस अवसर पर एस.डी.एम , रजत गुप्ता के अतिरिक्त अकबरपुर इण्टर कालेज के मंत्री अशोक त्रिवेदी और प्रधान लिपिक मनोज त्रिवेदी भी उपलब्ध रहे ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।