चंदौली : महिलाओं में सामाजिक जागरूकता के लिए निकली सुमन चौधरी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 7 May 2020

चंदौली : महिलाओं में सामाजिक जागरूकता के लिए निकली सुमन चौधरी

कैलाश सिंह विकास

महिलाओं में सामाजिक जागरूकता के लिए निकली सुमन चौधरी 

 चन्दौली। कोरोना कहर और लाँकडाऊन के दरम्यान समाज सेवा का ज़ज्बा रखने वाले अपने अपने तरीकों से समाज सेवा कर रहे हैं। इसी कड़ी में महिलाओं की प्रतिनिधित्व करती चंदौली के सुमन चौधरी का नाम सामने आया है ।
दरअसल धीना थाना के महुजी गांव की निवासी सुमन चौधरी गांव में महिलाओं को जागरूक करने के लिए कदम उठाया है । सुमन चौधरी प्रतिदिन खुद काटन का मास्क बनाकर गांव के हर घर जा कर मास्क वितरित कर रही है साथ ही कोरोनावायरस से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक कर रही है । सुमन चौधरी का कहना है कि महिलाएं जागरुक रहेगी तो कोरोनावायरस गांव में प्रवेश नहीं कर सकता। इस कार्य में शिक्षक राजेश कुमार सहयोग दे रहे हैं। सुमन चौधरी एक हजार मास्क वितरित कर चुकी हैं। गांव के हर घर में पहुंचने का लक्ष्य रखा है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।