गोण्डा : सीएमओ की जनपदवासियों से अपील, कोरोना के लक्षण दिखे तो जांच के लिए सीएचसी पर जाए लोग - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 6 May 2020

गोण्डा : सीएमओ की जनपदवासियों से अपील, कोरोना के लक्षण दिखे तो जांच के लिए सीएचसी पर जाए लोग

राकेश सिंह गोंन्डा

  सीएमओ की जनपदवासियों से अपील,  कोरोना के लक्षण दिखे तो जांच के लिए सीएचसी पर जाए लोग

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ॰ मधु गैरोला ने अपील की है कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए जिला अस्पताल वही लोग आवें जिनमें संक्रमण के लक्षण दिखते हों. उन्होंने कहा है कि सतर्कता ही बचाव हैं,  इसलिए जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं वे कम से कम 21 दिनों तक होम क्वारेण्टाइन रहें और जिला अस्पताल मेँ अनावश्यक भीड़ ना लगाएं ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने मेँ मदद मिल सके.
    उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों के  परीक्षण की जिम्मेदारी संबन्धित ग्राम प्रधान और आशा बहुओं को दी गई है. इसलिए लक्षण दिखने या संदेह होने पर सीधे जिला अस्पताल आने के बजाय तत्काल अपने ग्राम प्रधान और आशा को सूचित करें और अपने निकटतम सीएचसी पर जाकर डॉक्टर से जांच कराएं. डॉक्टर द्बारा कोरोना के लक्षण संभावित होने पर जिला अस्पताल सैंपल के लिए भेजा जाएगा. 
    सीएमओ ने यह भी अपील की है कि बाहर से आने वाले लोग गाँव मेँ होम क्वारेण्टाइन रहें तथा सोशल डिस्टेण्सिग का सख्ती से पालन करें.

 अब तक 700 लोगों की हुईं सैंपलिंग

 49 शेल्टर होम्स मेँ आवासित है 3918 लोग

 अबतक जिले मेँ 8355 लोगों क़ो किया गया होम क्वारेण्टाइन

    सीएमओ ने बताया कि अब तक जिले मेँ 700 लोगों की सैंपलिंग कराई गई है जिसमें से 610 लोगों की  सैंपल रिपोर्ट आ चुकी है और 90 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. प्राप्त रिपोर्ट मेँ 08 केस कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिसमें 01 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज होने के बाद कोरोना पाजिटिव मरीजो की संख्या अब 07 है जिनका इलाज  कोविड-19 लेवेल1 हॉस्पिटल मेँ चल रहा है जबकि और 602 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुईं है. उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान मेँ जिले मेँ 49 शेल्टर होम चल रहें हैं जिनमे    लोग 3918 लोग आवासित हैं तथा जिले मेँ अबतक 8355 लोगों को होम क्वारेण्टाइन किया गया है. इसी प्रकार 77 लोगों क़ो मेडिकल क्वारेण्टाइन किया गया था जिसमें से 55 लोगों क़ो डिस्चार्ज किया जा चुका है और 22 शेष लोगों की रिपोर्ट आने और क्वारेण्टाइन पीरियड पूरा होने पर छोड़ा जाएगा.


 किसी प्रकार की सहायता या जानकारी  के लिए कंट्रोल रूम के नम्बरों पर दें सूचना

सीएमओ डॉ॰ गैरोला ने अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत डीएम आफिस में  24 घंटे क्रियाशील जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम के नम्बरों 05262230125,  05263230185,   05262230130 पर काॅल करके सूचना देने के साथ ही जानकारी व सहायता प्राप्त की जा सकती है।      
जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम में अपर अप जिलाधिकारी गुुलाम सरवर व महेन्द्र सिंह की ड्यूटी लगाते हुए मुख्य राजस्व अधिकारी आर0आर0 प्रजापति को कन्ट्रोल रूम का नोडल अधिकारी बनाया है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।