वाराणसी की मुख्य खबरें - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 26 June 2020

वाराणसी की मुख्य खबरें

कैलाश सिंह विकाश

वाराणसी की मुख्य खबरें
*********************
95 बटालियन सी आर पी एफ पहाड़िया मंडी एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास के संयुक्त तत्वावधान में आज साकेत नगर कालोनी के पार्क नं 1 मे कुल 301 पौधे लगाये  गये जिसमे अशोक ,पारिजात, गुड़हल ,गंधराज , अर्जुन ,नीम आदि  थे।  इसी कार्यक्रम में कोरोना से बचने हेतु सीआरपीएफ के द्वारा साकेत नगर कॉलोनी को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनिटाइज भी किया गया एवं अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के उपलक्ष में नशा मुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  सीआरपीएफ 95 बटालियन के कमान्डेट श्री नरेन्द्र पाल सिहं पीएमजी थे। इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ के उप कमांडेंट श्री महेंद्र कुमार मिश्रा एवं निरीक्षक रामचंद्र यादव एवं उप निरीक्षक श्याम कृष्ण गिरी और जवानों  ने जोश पूर्वक  भाग लिया।   मुख्य अतिथि महोदय ने पर्यावरण संरक्षण के विषय में लोगों को जागरूक किया तथा विश्व नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर  युवाओं को नशा मुक्ति के विरुद्ध कार्य करने की अपील की तथा उपस्थित लोगों को नशा मुक्ति के विरुद्ध शपथ दिलाई  साथ  ही विश्वास दिलाया कि देश के किसी भी कोने मे जरूत पड़ी तो हम सदैव मदद के लिए तैयार है।   सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने सभी को पौध रोपण एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाकर  पर्यावरण के प्रतिजागरुक किया।  इसमें मुख्य रुप से सभासद कमल पटेल(पार्षद), समाज सेवी सुधीर  सिहं अभिषेक जालान (व्यवसायी),आलोक गुप्ता, गौरव श्रीवास्तव , दिनेश पटेल , विकास कुमार, बनारसी कुमार ,जितेंद्र पटेल ,राजू कनौजिया, रितेश कुमार गुप्ता आदि  लोगों ने  बढ़ चढ़ कर भाग लिए ।
***†****************************
टिड्डियों के दलों से बचाव के लिये बड़ागांव के राजपुरा गांव में फायर बिग्रेड कर्मियों के द्वारा दवा का छिड़काव शुरू किया गया।


ज्ञात हो कि जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कल कैम्प कार्यालय पर वाराणसी जिले के पिण्डरा ब्लाक में राजपुर,  गंजारी, अमौत, चितौरा, गोधरी तथा नेहिया तथा हरहुआ ब्लाक में पुआरीकला में आये टिड्डी दल के प्रकोप से कृषि तथा पेड़ पौधों को बचाने के लिए सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर जारी किया था निर्देश।
***********************************
बीएचयू कर्मचारी स्वास्थ्य संकुल 30 जून तक बंद
 
कोरोना पॉजिटिव मरीज पहुंचा  था चिकित्सकीय परामर्श के लिए

जानकारी होने पर तत्काल 72 घंटे के लिए किया गया बन्द
 **********************************
     जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चैधरी के साथ केन्द्रीय कारागार का निरीक्षण किया । अति संवेदनशील बैरक का भी निरीक्षण करते हुए कैदियों से पूछताछ की । उन्होंने जेल की सुरक्षा व्यवस्था को और चाक चैबंद करने के लिए 4जी जैमर का प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्देश दिया । कारागार में बने अस्पताल के निरीक्षण करते हुए डाक्टरों से मरीजो के बारे में जानकारी ली तथा वहां मौजूद एक वृद्ध टी0बी0 के मरीज से उनका कुशलक्षेम पूछा तथा निरन्तर दवा लेने की सलाह दी। उन्होने वहां मौजूद जेल प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 को देखते हुए सभी मरीजों को होम्योपैथिक की दवा तथा काढा अवश्य दिया जाय। जेेल प्रशासन द्वारा बनाये गये योग स्थली को भी देखा जहाॅं पर कैदियों को योगा सिखाया जाता है। निरीक्षण के दौरान किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं पाई गयी।            
 ********************************
    डीएम एसएसपी ने केन्द्रीय कारागार का निरीक्षण किया

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के साथ केन्द्रीय कारागार का निरीक्षण किया।अति संवेदनशील बैरक का भी निरीक्षण करते हुए कैदियों से पूछताछ की। 

उन्होंने जेल की सुरक्षा व्यवस्था को और चाक चैबंद करने के लिए 4जी जैमर का प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्देश दिया । कारागार में बने अस्पताल के निरीक्षण करते हुए डाक्टरों से मरीजो के बारे में जानकारी ली तथा वहां मौजूद एक वृद्ध टी0बी0 के मरीज से उनका कुशलक्षेम पूछा तथा निरन्तर दवा लेने की सलाह दी। उन्होने वहां मौजूद जेल प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 को देखते हुए सभी मरीजों को होम्योपैथिक की दवा तथा काढा अवश्य दिया जाय। जेेल प्रशासन द्वारा बनाये गये योग स्थली को भी देखा जहाॅं पर कैदियों को योगा सिखाया जाता है। निरीक्षण के दौरान किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं पाई गयी।
**********************************


श्रावण मास के दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले बाबा भक्तों को बेहतर सुविधा मुहैया कराया जाए-कमिश्नर

कोरोना वैश्विक महामारी के दृष्टिगत रखते हुए बाबा भक्तों को कतार में खड़े होने के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा-दीपक अग्रवाल

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश एवं निकास के लिए तीन-तीन द्वार होंगे

कतार में खड़े दर्शनार्थियों के लिए हैंड सैनिटाइजर की भी होगी व्यवस्था

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।