विद्यालयों में कक्षा 6 से 10 तक अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के लक्ष्य के सापेक्ष आनलाइन कराये नामांकन : सीडीओ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 22 July 2020

विद्यालयों में कक्षा 6 से 10 तक अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के लक्ष्य के सापेक्ष आनलाइन कराये नामांकन : सीडीओ

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

विद्यालयों में कक्षा 6 से 10 तक अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के लक्ष्य के सापेक्ष आनलाइन कराये नामांकन : सीडीओ


कानपुर । इन्स्पायर अवार्ड मानक योजना वर्ष 2020-21 हेतु कक्षा 6 से कक्षा 10 तक अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के आॅनलाइन नामांकन कराये जाने को लेकर मुख्य विकास अधिकारी श्री जोगिन्दर सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने डीआईओएस, बीएसए एवं अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी को जनपद में संचालित विद्यालयों में कक्षा 6 से 10 तक अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के लक्ष्य के सापेक्ष प्रत्येक विद्यालय से 5-5 छात्र- छात्राओं का  अनिवार्य रूप से ऑनलाइन नामांकन कराये जाने के निर्देश दिये वहीं उपस्थित समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि अपने अपने विकास खण्डों में कार्यरत विज्ञान शिक्षकों तथा विज्ञान में रूचि रखने वाले जागरूक शिक्षकों को अपने अपने विद्यालयों में निर्धारित लक्ष्य 05 छात्रों के सापेक्ष आनलाइन नामांकन कराते हुए उनके अभिलेख संरक्षित किये जाने के निर्देश दिये। साथ ही साथ नोडल प्रभारी को जनपद के समस्त विकास खण्डों से कराये जा रहे आनलाइन नामांकन की प्रगति 15-15 दिनों में अवगत कराये जाने के निर्देश दिये है। जिससे कि ब्लाकबार पाछिक   समीक्षा की जा सके और नामांकन हेतु किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए अकीला सिद्दीकी, नोडल प्रभारी इन्स्पायर अवार्ड मानक कानपुर देहात के मोबाइल नम्बर 6388809398 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि वर्ष 2019-20 में आनलाइन नामांकन में जनपद कानपुर देहात का नाम प्रदेश में पांचवा व मण्डल में प्रथम स्थान रहा। उन्होंने अन्त में आभार व्यक्त किया। 

बैठक में डीआईओएस अरविन्द कुमार द्विवेदी, बीएसए सुनील दत्त, जिला अल्प संख्यक अधिकारी डा0 प्रियंका अवस्थी, नोडल प्रभारी अकीला सिद्दीकी, खण्ड शिक्षा अधिकारियों में अमर सिंह पटेल, शिवबोधन वर्मा, अनूप कुमार सिंह, ज्ञान प्रकाश अवस्थी, अरूणोदय सचान तथा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय  से मोहम्मद अंसार आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।