बस्ती : परिषदीय विद्यालय के दो और फर्जी शिक्षक पर एफआईआर दर्ज - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 22 July 2020

बस्ती : परिषदीय विद्यालय के दो और फर्जी शिक्षक पर एफआईआर दर्ज

संवाददाता आलोक चौधरी बस्ती

परिषदीय विद्यालय के दो और फर्जी शिक्षक पर एफआईआर दर्ज


बस्ती । जिले में फर्जी शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का सिलसिला जारी है। सोमवार को  मुंडेरवा और गौर पुलिस ने भी विभागीय जांच में फर्जी निकले शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बीईओ बनकटी अनीता तिवारी ने तहरीर पर बनकटी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय गुलरिहा सिरमा के प्रधानाध्यापक सतीश प्रसाद ने फर्जी पैनकार्ड के आधार पर नियुक्ति हासिल की। बीएसए अरूण कुमार की जांच में  आरोपी शिक्षक को बर्खास्त कर दिया था। तहरीर के आधार पर पुलिस ने देवरिया सलेमपुर कोतवाली के सलेमपुर टीचर्स कॉलोनी के मूल निवासी सतीश प्रसाद के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 478, 471 व 409 के तहत केस दर्ज कर विवेचना एसएसआई श्याममोहन त्रिपाठी को सौंपी है। वही गौर थाने में खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ। खंड शिक्षा अधिकारी गौर कपिल देव द्विवेदी ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया है कि संतकबीरनगर जिले के तुंगपार निवासी विपिन कुमार गुप्ता मौजूदा समय पूर्व माध्यमिक विद्यालय कटया में तैनात था। उसने जालसाजी कर दूसरे की मार्कशीट पर 2010 में प्रथम नियुक्ति परशुरामपुर में प्राथमिक विद्यालय में ली थी। 2015 में पदोन्नत लेकर वह पूर्व माध्यमिक विद्यालय कटया गौर में आ गया था। विभागीय जांच में उसकी मार्कशीट फर्जी पाई गई।बीएसए ने  उसे बर्खास्त कर दिया था। प्रभारी निरीक्षक गौर पंकज कुमार गुप्ता ने बताया कि बीईओ गौर की तहरीर पर आईपीसी की धारा 419,420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।