सामाजिक दूरी के साथ सिठमरा में कोरोना से बचाव के लिए किया जागरूक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 8 July 2020

सामाजिक दूरी के साथ सिठमरा में कोरोना से बचाव के लिए किया जागरूक

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

सामाजिक दूरी के साथ सिठमरा में  कोरोना से बचाव के लिए किया जागरूक

रूरा कानपुर देहात। वैश्विक महामारी  कोरोना से बचाव के लिए सिठमरा में ग्राम प्रधान व शिक्षकों ने भारत का भविष्य नन्हे मुन्ने बच्चों और उनके अभिभावकों को जागरूक करने के लिए रैली निकाली।
      इस अवसर पर ग्राम प्रधान सिठमरा लालाराम ने कहा कि अगर कोई भी प्रवासी या अपरिचित व्यक्ति गाँव में आए तत्काल हमें सूचना दें । जूनियर सिठमरा के प्रधानाध्यापक शनेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि बीमारियों से बचाव के लिए अपने हाँथ साबुन से अच्छे से धोना अधिक लाभ दायक है। राज्य अध्यापक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक कैलाश नाथ पाल ने कहा कि जूते चप्पल घर के बाहर उतारे़ तथा घर के आपपास स्वच्छता रखें। स्वच्छ भारत मिशन के मास्टर ट्रेनर पर्यावरण मित्र नवीन कुमार दीक्षित ने कहा कि बाहर बिना मास्क लगाए न निकलें घर में तथा एकान्त में मास्क के अधिक प्रयोग से मस्तिष्क में आक्सीजन की कमी हो सकती है। प्राथमिक सिठमरा के   प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार राजपूत ने कहा सामाजिक दूरी का पालन करें जिस परिवार में बीमारी लग जाती है वह भारी भरकम खर्च से गरीबी रेखा के नीच आ जाता है।
 शोसल डिस्टेसिंग के साथ निकाली गई इस रैली में समाज सेवी गोपीकिशन,आँगनवाड़ी सत्यवती, शान्या,प्रियंका, अर्चना शिवम्  ने पूरे गाँव में घूम घूम कर लोगों को जागरूक किया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।