बस्ती : हद से बढ़ने लगे मरीज तो प्रशासन ने बदला कंटेनमेंट जोन का नियम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 26 July 2020

बस्ती : हद से बढ़ने लगे मरीज तो प्रशासन ने बदला कंटेनमेंट जोन का नियम

आलोक कुमार चौधरी

हद से बढ़ने लगे मरीज तो प्रशासन ने बदला कंटेनमेंट जोन का नियम

बस्‍ती । शहरी क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन अब केवल 100 मीटर के दायरे में बनाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी  आशुतोष निरंजन ने बताया कि मुख्य सचिव के निर्देश पर यह बदलाव किया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने  बताया कि एक से ज्यादा केस होने पर कंटेनमेंट जोन का दायरा 200 मीटर की परिधि का होगा। उसके बाद स्थानीय स्तर पर परिस्थितियों के अनुसार बफर जोन का निर्धारण किया जाएगा। शहरी क्षेत्र में सिंगल केस पाए जाने पर 100 मीटर की परिधि में अथवा पूरा मोहल्ला जो भी कम होगा, उसे कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।
 
नौ नए कंटेनमेंट जोन बने

डीएम आशुतोष निरंजन ने कोरोना मरीजों के पाए जाने पर नौ ओर कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इसके साथ जिले में कुल 89 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।
 नए कंटेनमेंट जोन में हर्रैया का एकडंगी खुर्द, शहर का गड़गोड़िया, सुर्तीहट्टा, हर्रैया का नाल्हीपुर, बहादुपुर का सेखपुरा व पगार तथा हर्रैया का डुहवा मिश्र शामिल है। यहां पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर-घर की जाएगी।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।