विद्युत रेल इंजन का रिकार्ड उत्‍पादन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 2 August 2020

विद्युत रेल इंजन का रिकार्ड उत्‍पादन

कैलाश सिंह विकाश


विद्युत रेल इंजन का रिकार्ड उत्‍पादन

डीजल रेल इंजन कारखाना द्वारा जुलाई माह में कुल 31 विद्युत रेल इंजन का रिकार्ड उत्‍पादन किया गया है । विदित हो कि डीरेका ने कोविड 19 के कठिनाईयों के कारण जुलाई महीने की शुरुआत में कम प्रगति के बावजूद भी 31 रेल इंजनों का निर्माण कर एक कीर्तिमान स्‍थापित किया है । यह उपलब्धि सभी विभागों के समर्थन एवं समर्पण से सम्‍भव हुई है । यह भी उल्लेखनीय है कि यह उपलब्धि कोविद प्रतिबंधों एवं सामाजिक अंतर के बावजूद हासिल की गयी है ।

इस अवसर पर महाप्रबंधक श्री यशपाल सिंह ने समस्‍त विभागाध्‍यक्षों एवं उनके समर्पित टीम की विशेष रूप से सराहना की ।

इसके अतिरिक्‍त जनहित में भारत सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के कारण वर्तमान वित्‍तीय वर्ष में सम्‍पूर्ण देश के साथ डीरेका का भी उत्‍पादन प्रभावित हुआ है । वर्तमान वित्‍तीय वर्ष 2020-21 के जून तक जहां डीरेका ने 28 विद्युत रेल इंजनों का निर्माण किया था वहीं अकेले जुलाई में 31 रेल इंजनों का निर्माण अपने आप में एक मील का पत्‍थर है । यह भी विदित हो कि लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन से प्राप्‍त आवश्‍यक दिशा-निर्देशों के अनुरूप कारखाना में दिनांक 9 मई से उत्‍पादन कार्य प्रारम्‍भ होने के मात्र एक सप्‍ताह (दिनांक 16 मई) में डीरेका के कर्मठ कामगारों ने वित्‍तीय वर्ष का पहला रेल इंजन राष्‍ट्र को समर्पित कर दिया था ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।