किराना व्यापार समिति की हुई आनलाइन बैठक, लगन के समय सरकार व्यापारियों के हितों का रखें ख्याल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 26 August 2020

किराना व्यापार समिति की हुई आनलाइन बैठक, लगन के समय सरकार व्यापारियों के हितों का रखें ख्याल

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


किराना व्यापार समिति की हुई आनलाइन बैठक, लगन के समय सरकार व्यापारियों के हितों का रखें ख्याल



वाराणसी किराना व्यापार समिति (पंजीकृत) कि एक बैठक आज ऑनलाइन मनोज पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई जिसमें भारत सरकार और राज्य सरकारों से आगामी लगन के सीजन को देखते हुये सरकारों को व्यापार और व्यापारियों के बारे में गंभीरता से विचार करने की मांग किया। संस्था के महामन्त्री अशोक कसेरा ने ये मांग किया की आगामी नवम्बर से शुरू होने वाले लगन कि सीजन को देखते हुये शादी विवाह पर नई दिशानिर्देश को जारी करें जिसमें सोशल डिस्टेंस कोरोनासंक्रमण से बचाव के उपायों के साथ अतिथियों और महमानों की संख्या 500 तक किया जाय । इससे जुड़े व्यापार को संजीवनी मिलेगी किराना मेवा गल्ला घी तेल चीनी सहीत मैरेज लान, कपड़ा,साड़ी,बैण्ड बाजा, रोड लाइट, कैटरर, सजावट, हलवाई, टेंट सभी को राहत मिलेगी और लोग अपना मार्केटिंग शुरू कर सकेंगे जिससे इस डूबते बाजार और व्यापार को संजीवनी मिलेगी और व्यापार में थोड़ी गति आएगी। सरकार कि राजस्व में भी बढ़त होगी सरकार को इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुये तत्काल इसपर स्पष्ट दिशानिर्देश जारी करने की मांग किया हैं।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।