यात्रियों के बेहतर सुविधाओं के लिए बैटरी से संचालित होने वाली रिक्शा की शुरुआत जल्द होगी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 16 September 2020

यात्रियों के बेहतर सुविधाओं के लिए बैटरी से संचालित होने वाली रिक्शा की शुरुआत जल्द होगी

राकेश सिंह गोण्डा 

यात्रियों के बेहतर सुविधाओं के लिए बैटरी से संचालित होने वाली रिक्शा की शुरुआत जल्द होगी

गोण्डा। पूर्वोत्तर  रेलवे प्रशासन द्वारा रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से गोंडा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर शीघ्र बैटरी रिक्शा शुरू करने जा रहा है , जिसकी तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है।      सूत्रों के अनुसार अभी तक देश के प्रमुख बड़े रेलवे स्टेशनों पर दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिकों, बुजुर्गों तथा जरूरतमंदों के लिए बैटरी चलित रिक्शा की सेवा उपलब्ध कराई गई है ।

अब यह सुविधा पूर्वोत्तर रेलवे परामर्श दात्री समिति के सदस्य पंकज कुमार श्रीवास्तव के प्रयास से अतिशीघ्र गोंडा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर शुरू करा दी जाएगी, जिससे देवीपाटन मंडल के अंतर्गत आने एवं जाने वाले रेलवे यात्रियों को बैटरी चलित रिक्शा की सुविधा प्राप्त होगी ।

जेड आर यू सी सी मेंबर तथा भाजपा नेता पंकज कुमार श्रीवास्तव ने गोरखपुर जोन तथा लखनऊ मंडल के रेलवे अधिकारियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए भारत सरकार के रेल मंत्री एवं रेल राज्य मंत्री को आवश्यक सुविधा प्रदान करने हेतु धन्यवाद दिया है ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।