सांसद रवि किशन ने संसद में उठाया रेलवे को मेडिकल कॉलेज में बदलने का मुद्दा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 16 September 2020

सांसद रवि किशन ने संसद में उठाया रेलवे को मेडिकल कॉलेज में बदलने का मुद्दा

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

संसद में भाजपा सांसद रवि किशन ने उठाया रेलवे  को मेडिकल कॉलेज में बदलने का मुद्दा

-स्टाफ की कमी पूरी करने की भी माँग।

गोरखपुर,16 सितम्बर 
बुधवार को गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने  संसद में ललित नारायण मिश्र केंद्रीय चिकित्सालय पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर को मेडिकल कॉलेज के रूप में उच्च कृत करने की माँग की ।

    सांसद  रवि किशन ने माँग करते हुए   कहा कि गोरखपुर का  रेलवे चिकित्सालय जो भारत सरकार के रेल मंत्रालय के अधीन है,आमजन,रेलवे कर्मचारीयो और उनके परिवारजनों की सेवा करता आ रहा है।इस अस्पताल में चिकित्सको और चिकित्सा कर्मियों की बहुत कमी है।इस कमी के कारण यहाँ आने वाले गंभीर रोगियों को दूसरे जगह स्थानांतरित करना पड़ता है।यदि इसे मेडिकल कॉलेज के रूप में विकसित किया जाए तो यहाँ कर्मचारीयो के इलाज और छात्रों को चिकित्सा की पढ़ाई का सौभग्य् प्राप्त होगा।मै रेल मंत्री जी से इस कार्य को करने की अनुरोध करता हूँ। सांसद ने कहा कि मेडिकल कॉलेज का दर्जा मिलने के बाद पूर्वांचल के कई जिलों के छात्रो को शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।इससे गोरखपुर के लोगो  के साथ जनपद से सटे कई जिलों के लोगो को भी चिकित्सा लाभ और तेजी से होगा।

     इससे पहले 23 सितम्बर 2019 को सांसद रवि किशन का प्रतिनिधित्व करते हुए सांसद प्रतिनिधि  समरेंद्र विक्रम सिंह ने डिवीज़न कॉमेंटी लखनऊ में हुए बैठक में यह मुद्दा उठाया था।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।