बस्ती:समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के बारे मे सोचते थे पं दीनदयाल- विधायक संजय प्रताप जायसवाल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 25 September 2020

बस्ती:समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के बारे मे सोचते थे पं दीनदयाल- विधायक संजय प्रताप जायसवाल

बस्ती रूधौली से मोहित गुप्ता की रिपोर्ट


समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के बारे मे सोचते थे पं दीनदयाल

जयंती कार्यक्रम में विधायक ने बुजुर्गों को वस्त्र भेंट किया

रुधौली: समाज को एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय का का संदेश देने वाले पंडित दीनदयाल सदैव ही मानवता और समाज के बारे में अपनी एक अलग पहचान बनाए रखी। उन्होंने न सिर्फ समाज के अंतिम व्यक्ति के उदय के बारे में लोगों को प्रेरित किया, बल्कि उन्हीं के विचारों आधारशिला पर एक संगठन और फिर एक पार्टी का निर्माण भी हुआ। पंडित जी सोचते थे कि गरीब परिवारों के लोगों के लिए अलग से निशुल्क स्वास्थ्य शिक्षा रोजगार आदि के निशुल्क व्यवस्था बनाई जाए और इन्हीं विचारों पर चलकर आज केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने गरीब परिवारों को पक्के मकान, बिजली, चिकित्सा, स्वास्थ्य, शिक्षा, भोजन जैसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं के लिए निशुल्क आपूर्ति सुविधा दी।
      उक्त बातें क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने शुक्रवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर रुधौली डाक बंगले पर आयोजित कार्यक्रम में कहीं। इस दौरान उन्होंने कुछ बुजुर्गों में अंग वस्त्र वितरित किए, कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा, विधायक प्रतिनिधि विजय कुमार पांडेय राजू, मनोज सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय नारायण तिवारी, जिलामंत्री रामउग्रह जायवसाल, राजेंद्र मोदनवाल, गोपाल सिंह, विपिन पांडेय, सोनू पांडे, संदीप जायसवाल रवि, सुजीत सोनी, राहुल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।