चाइना और पाकिस्तान के रास्ते भारत में पहुंचता है ड्रग्स :- रवि किशन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 14 September 2020

चाइना और पाकिस्तान के रास्ते भारत में पहुंचता है ड्रग्स :- रवि किशन

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

चाइना और पाकिस्तान के रास्ते भारत में पहुंचता है ड्रग्स :- रवि किशन

सांसद रवि किशन ने कहा महोदय मुझे शून्यकाल में बोलने का अवसर प्रदान करने के लिए मैं आपका आभार प्रकट करता हूं। आज मैं सदन का ध्यान अपने देश की एक बहुत बड़ी समस्या की तरफ दिलाना चाहता हूं। हम सब जानते हैं कि हमारे देश में ड्रग ट्रैफिकिंग और ड्रग एडिक्शन की समस्या बढ़ती जा रही है। हिना हानिकारक दवाओं के सेवन के माध्यम से देश की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की साजिश रची जा रही है। मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है इस साजिश में हमारे पड़ोसी मुल्कों का हाथ है। प्रतिवर्ष चीन और पाकिस्तान के रास्ते देश में भारी मात्रा में नशे नशे की दवाइयां तस्करी द्वारा मंगाई जाती हैं और स्थानीय अपराधी तत्वों द्वारा इनका वितरण किया जाता है। हाल ही में केंद्र सरकार की तत्परता के कारण इस प्रकार के कई मामले पकड़े भी गए हैं।  दुख की बात यह भी है कि इस प्रकार की गतिविधियों में हमारी फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी शामिल पाए गए हैं। यह बहुत खतरनाक बात है क्योंकि हमारी युवा पीढ़ी फिल्म के कलाकारों का अनुसरण करती है और उनसे बहुत सारी चीजें सीखनी है। 
इसलिए आप के माध्यम से मैं केंद्र सरकार से आग्रह करता हूं इस प्रकार की गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई की जाए, दोषी लोगों को जल्दी से जल्दी पकड़ा जाए और उन्हें उचित सजा दी जाए तथा पड़ोसी देशों की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की साजिश को ना काम करने के लिए सारे प्रबंध करें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।