प्रशासन का चला बुलडोजर, चौराहे से हटाया गया अतिक्रमण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 2 September 2020

प्रशासन का चला बुलडोजर, चौराहे से हटाया गया अतिक्रमण

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

प्रशासन का चला बुलडोजर, चौराहे से हटाया गया अतिक्रमण

गोरखपुर। विकास के पथ पर अग्रसर गोरखपुर में अब ग्रामिण क्षेत्र के चौराहों से भी अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू हो गया है । विरोध करने वाले पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है।
मामला सदर तहसील क्षेत्र के मोतीराम अड्डा कुसम्ही बाजार मार्ग के चौड़ी करण को लेकर है ।बुधवार को  सदर नायब तहसीलदार राधेश्याम गुप्ता, पीडब्ल्यूडी के जेई अश्वनी कुमार सिंह, के नेतृत्व में मोतीराम अड्डा चौकी प्रभारी सूरज सिंह मय फोर्स की उपस्थिति में जेसीबी लगाकर दर्जनों दुकानों को सड़क के किनारे  से हटाया गया। 
विगत कई वर्षों से सड़क के किनारे सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण किया गया था ।जो सड़क के चौड़ीकरण में बाधा डाल रहे थे। मानक के अनुसार सड़क के मध्य से दोनों तरफ 11 मीटर सड़क का चौड़ीकरण होना है ।पूर्व में इस अतिक्रमण को हटाने के लिए इसकी सूचना अखबार के माध्यम से एवं लिखित नोटिस द्वारा दुकानदारों को दिया गया था ।लेकिन कुछ दुकानदार मनबढ  किस्म के होने के कारण अपने दुकानों को नहीं हटा रहे थे। अतिक्रमण हटाने के दौरान मौजूदा दुकानदार दीनानाथ जायसवाल पुत्र माधव जायसवाल  प्रशासन से उलझ गया। और प्रशासन के मना करने पर अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की लेकिन तुरंत पुलिस पहुंचकर उसे पकड़ ली। और शांति भंग में चालान कर दिया गया।

 प्रशासन पर पक्षपात का आरोप

अतिक्रमण से हटाएं गये दुकानदारों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि पक्षपात किया जा रहा है। दरअसल एक पटरी के लगभग सभी दुकानों को हटा दिया गया है किन्तु दूसरे पटरी पर स्थित दोमंजिला घर में चल रहे दुकान को छोड़ दिया गया है। लोगों ने बताया कि प्रशासन में पकड़ के कारण इस दुकान को नहीं तोड़ा गया।
इस बावत उपजिलाधिकारी सदर से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि घर होने के कारण उन्हें लिखित समय दिया गया है। कोई भी अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।