BASTI मोदी की योजनाओं का आधार है गरीब व किसान: हरीश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 15 October 2020

BASTI मोदी की योजनाओं का आधार है गरीब व किसान: हरीश

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

मोदी की योजनाओं का आधार है गरीब व किसान: हरीश

 संजय जायसवाल ने बिचौलिया व्यवस्था खत्म होने से विपक्ष को खिसियाया बताया

बस्ती रुधौली । जिन गरीबों व किसानों की समस्याओं की दुहाई देकर विपक्ष केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साध रहा है, असल में वही मोदी की योजनाओं का प्रमुख आधार है। वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को इसी आधार पर लागू किया गया है कि उसका सबसे पहला फायदा देश के गरीबों व किसानों को मिले, फिर चाहे वह प्रधानमंत्री आवास योजना हो, उज्ज्वला योजना हो, आवास योजना हो, शौचालय योजना हो या फिर अन्य कोई योजना। इसी आधार पर प्रदेश केंद्र सरकार द्वारा नया किसान अधिनियम लाया गया है जिसमें किसानों को उनकी फसलों के दाम सीधे तौर शासन से मिलेगा। सरकार द्वारा ऑनलाइन व्यवस्था भी बनाई गई है जिसमें किसान देश के किसी क्षेत्र में ऑनलाइन अपने फसल की बिक्री कर सकता है। यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री एवं जनपद सांसद हरीश द्विवेदी ने गुरुवार को अंदेउरा चौराहे पर आयोजित किसान गोष्ठी में कहीं।
        विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा कि किसानों की फसल खरीद में बिचौलियों को हटाए जाने से पक्ष पूरी तरह से खिसियाया है और उसकी हालत मदारी के बंदर जैसी हो गई है। जिस तरह से मोदी और योगी सरकार गरीबों किसानों की समस्या के हर मुद्दे को खत्म करता जा रहा है यदि यही हाल रहा तो आने वाले समय में विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचेगा। इसके पूर्व रुधौली एवं हनुमानगंज मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री का रुधौली प्रथम आगमन पर जोरदार स्वागत किया गया। दूसरी ओर राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी द्वारा दोनों मंडलों के नवनियुक्त पदाधिकारियों को वस्त्र पहनाकर पार्टी की कार्यकारिणी में स्वागत किया। संचालन विजय कुमार पांडेय राजू ने किया।
     इस दौरान भाजपा जिलामंत्री रामउग्रह जायसवाल, मंडल अध्यक्ष विजय नारायण तिवारी, राकेश उपाध्याय, सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा, सत्येंद्र सिंह, विधायक प्रतिनिधि महेंद्र सिंह, जयप्रकाश जयसवाल, जिला पंचायत राज कुमार चौधरी, संदीप जायसवाल, नितेश शर्मा, सुजीत सोनी, आदित्य दुबे, अनिल कुमार पांडेय, विपिन पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।