पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब का सराहनीय कदम, पीड़ित परिवार को किया आर्थिक मदद - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 5 November 2020

पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब का सराहनीय कदम, पीड़ित परिवार को किया आर्थिक मदद

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब का सराहनीय कदम,  पीड़ित परिवार को किया आर्थिक मदद 

पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के प्रदेश कार्यकारिणी ने सहजनवा पहुंच कर किया आर्थिक मदद

गोरखपुर 5 नवम्बर। सहजनवा थानाक्षेत्र के महुआपार टोला तेतरिया निवासी रामविशुन निषाद की कैंसर से मौत के बाद उनके परिवार के सामने आई आर्थिक परेशानी को साझा करते हुए पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब की प्रदेश कार्यकारिणी ने उनका आर्थिक सहयोग करते हुए शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।
   बीते 1 नवम्बर को तेतरिया निवासी और पत्रकार 45 वर्षीय रामविशुन निषाद की कैंसर से मौत हो गयी थी। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और मिशन शक्ति के तहत पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष राज अनन्त पाण्डेय, प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता और राम प्रताप विश्वकर्मा, प्रदेश महामंत्री दिलशाद आलम, चौरी चौरा तहसील अध्यक्ष अनिल वर्मा,राजेश जायसवाल, प्रमोद जायसवाल, विनोद सिंह, संजय कश्यप और संजय मद्धेशिया सहित कई अन्य पदाधिकारियों ने आपसी सहयोग से धन एकत्रित कर मृतक की विधवा गीता देवी को 5000 (पांच हजार) रुपये का आर्थिक सहयोग देकर ढांढस बंधाया।मृतक की सिर्फ चार बेटियां प्रियंका, प्रतिभा, अर्चना और कस्तूरी हैं। कोई बेटा न होने के कारण बड़ी बेटी प्रियंका ने मुखाग्नि दिया था। पति की मौत के बाद पत्नी गीता देवी के सामने  बेटियों को पढ़ाने और परिवार को चलाने की समस्या खड़ी हो गयी है।  संगठन ने परिवार को ढांढस बंधाते हुए आगे भी मदद का आश्वासन दिया। इस परिवार की दो बेटियों ने एम. ए. और एक नए पॉलिटेक्निक की पढ़ाई पूरी कर ली है। जबकि सबसे छोटी बेटी कस्तूरी अभी सातवीं कक्षा की छात्रा है। पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष राज अनन्त पाण्डेय ने कहा कि हमारा संगठन हमेशा रचनात्मक कार्यों में आगे रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और मिशन शक्ति के अभियान से जुड़कर सकारात्मक पहल करते हुए पीड़ित परिवार से मिलकर बेटियों की शिक्षा और परिवार के बेहतरी के लिए बेहतर सहयोग करेंगे।इस परिवार की बेटियों के लिए जहां भी आवश्यकता होगी हमारा संगठन सहयोग करता रहेगा। पूर्वांचल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब ने एसडीएम सहजनवा सुरेश कुमार राय से वार्ता कर परिवार का सहयोग करने की बात कही। संगठन  परिवार की मदद के लिए हर स्तर पर कोशिश करेगा ताकि मेधावी बेटियों की पढ़ाई और परिवार के गुजर बसर में कोई बाधा न आने पाए।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।