बलिया में क्रिसमस डे की रही धूम, शिक्षक ने सेंटा क्लाज बन विद्यार्थियों को प्रभूयीशु की जन्म से जुड़ी सुनाई कई कहानियां - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 24 December 2020

बलिया में क्रिसमस डे की रही धूम, शिक्षक ने सेंटा क्लाज बन विद्यार्थियों को प्रभूयीशु की जन्म से जुड़ी सुनाई कई कहानियां

बलिया /बेल्थरारोड (माइकल भारद्वाज)-

 बलिया में क्रिसमस डे की रही धूम, शिक्षक ने सेंटा क्लाज बन विद्यार्थियों को प्रभूयीशु की जन्म से जुड़ी सुनाई कई कहानियां

बलिया। क्रिसमस डे के अवसर पर बलिया में चारों तरफ धूम रहा। छात्र-छात्राओं ने खूब मस्ती किया तथा यीशु के बारे में ढेर सारी बातें जानी। बच्चों ने एक दूसरे से गले मिलकर क्रिसमस डे की बधाईयां दी ।

सेंट जेवियर्स स्कूल पिपरौली बड़ागांव में बुधवार को क्रिसमस डे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समा बांध दिए।
जहां प्रभु यीशु के जन्म से संबंधित कई एकांकी बच्चों ने प्रस्तुत किया वही सेंटा क्लाज ने बच्चों को उपहार बांटे सेंटा क्लाज ग्रुप में पाल सर ने सभी बच्चों को प्रभु यीशु के जन्म से जुड़े कई रोचक प्रसंग सुनाया ।इस अवसर पर उपप्रधानाचार्य शीला मिश्रा ने नगर पंचायत बेल्थरा रोड निवासी गणेश पासी जो कैंसर रोग से पीड़ित हैं ,उनके परिवार को इस स्कूल के बच्चों का टीचरों और विद्यालय परिवार की ओर से 50500 रुपए का आर्थिक मदद भी प्रदान की। सेंटा क्लॉज के स्वरूपों में सजे बच्चों ने क्लास रूम में साथियों को टॉफी व अन्य उपहार भेंट किए।
इस मौके पर विद्यालय प्रांगण में एक विशाल क्रिसमस ट्री सजाया गया था। अंत में प्रिंसिपल डॉ जे.आर मिश्रा ने सभी आगंतुकों का आभार जताते हुए कहा कि आज बहुत दिनों बाद मंच गुंजायमान हुआ है ।मैं ईश्वर से यही कामना करता हूं  कि आने वाले समय में सब कुछ बेहतर हो जाए। कोरोना काल की वजह से बहुत दिनों से कोई कार्यक्रम ही नहीं हुए थे। बच्चों और शिक्षकों ने आकर्षक झांकियां सजाई तथा प्रभु यीशु के जन्म दिवस पर आधारित कई नाटक बच्चों ने प्रस्तुत किये।  शिक्षकों ने प्रभु यीशु के जीवन पर कई रोचक प्रसंगों की जानकारी बच्चों को दी ।विद्यालय  के प्रधानाचार्य ने कहा कि प्रभु यीशु ने जीवन मानवता की शिक्षा दी। मानवता की रक्षा के लिए उन्होंने अपना जीवन बलिदान कर दिया। ऐसी प्रभु से हर किसी को शिक्षा लेनी चाहिए ।इस दौरान हेमंत, अरविंद ,जे.के गोयल, जितेंद्र ,अभय बी.के श्रीवास्तव ,किरण शुक्ला ,रीता तिवारी ,खुशबू वर्मा आज मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।