बस्ती रूधौली: विद्युतीकरण में आ रही अड़चन को एसडीएम ने निपटाया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 7 December 2020

बस्ती रूधौली: विद्युतीकरण में आ रही अड़चन को एसडीएम ने निपटाया

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

विद्युतीकरण में आ रही अड़चन को एसडीएम ने निपटाया

जवाहर नवोदय तक सीधे विद्युतीकरण कार्य में अड़चन डाल रहे थे ग्रामीण 

रुधौली:तहसील क्षेत्र में जनपद के जवाहर नवोदय विद्यालय तक 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के लिए लगभग सवा दो करोड़ की लागत से तैयार किए गए विद्युतीकरण कार्य योजना में कुछ ग्रामीण खलल डाल रहे थे, जिसके कारण कार्य पूरा होने में समस्या आ रही थी। शनिवार को प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर उप जिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल ने विवादित जगहों पर कार्य पूरा कराया।
बताते चलें कि सिद्धार्थनगर जनपद के बासी विद्युत केंद्र से जवाहर नवोदय विद्यालय तक निर्बाध रूप से विद्युत सप्लाई पहुंचाने के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय की ओर से लगभग सवा दो करोड़ रुपए पिछले वर्ष विभाग को जमा करा दिया गया, बावजूद भी ग्रामीणों द्वारा कार्य में खलल डाले जाने से कार्य योजना अभी तक पूरी नहीं हो पाई थी। हाल ही में जब विद्युत कर्मियों द्वारा कार्य करने के लिए मौके पर जाया गया तो वहां पुनः ग्रामीणों ने विवाद खड़ा कर दिया स्थिति यह थी कि विद्युतीकरण के लिए पहुंचे अवर अभियंता को भी ग्रामीणों ने घेर लिया था जिसके बाद हरकत में आई जिला प्रशासन के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने शनिवार को मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को बुलाया एवं विवाद का निस्तारण करना चाहा, लेकिन बुलाए जाने पर कोई भी शिकायतकर्ता मौके पर नहीं आया। इस दौरान उप जिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल, तहसीलदार प्रमोद कुमार, प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा, विद्युत विभाग के एसडीओ मनोज कुमार, जेई प्रमोद कुमार की मौजूदगी में विवादित स्थल पर विद्युतीकरण हेत पोल लगवाया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।