बस्ती रूधौली: पुरातन छात्र सम्मेलन में छात्रों ने सांझा किये अनुभव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 7 December 2020

बस्ती रूधौली: पुरातन छात्र सम्मेलन में छात्रों ने सांझा किये अनुभव

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

पुरातन छात्र सम्मेलन में छात्रों ने सांझा किये अनुभव

● रुधौली के जवाहर नवोदय विद्यालय पर हुआ आयोजन 

रुधौली: रविवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में 50 से अधिक छात्र छात्राओं ने सहभाग किया । कोरोना महामारी को देखते हुए अधिकांश छात्र-छात्राओं ने गूगल मीट के माध्यम से अपने अनुभवों को साझा किया और पुरानी यादों को ताजा किया।
तय कार्यक्रम के अनुसार सम्मेलन का उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्य योगेंद्र भक्त और पुरातन छात्रों ने भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि के साथ किया । इसके उपरांत पुरातन छात्र छात्राओं ने विद्यालय में वृक्षारोपण का कार्य किया। पुरातन छात्र छात्राओं ने विद्यालय की शैक्षिक गुणवत्ता व शैक्षणिक गतिविधियों का जिक्र किया तथा बताया कि इस विद्यालय से निकले छात्र छात्राएं केवल जिले में ही नहीं बल्कि देश दुनिया में अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं । पुरातन छात्रों ने इस बात का भी आश्वासन दिया कि समय-समय पर बस्ती में आने वाले पूर्व छात्रों व अधिकारियों को विद्यालय में आमंत्रित कर अध्ययनरत छात्रों को कैरियर काउंसलिंग और मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा । विद्यालय के कई छात्र छात्राओं ने ऑनलाइन गूगल मीट के माध्यम से अपने अनुभवों को साझा किया तथा भविष्य में विद्यालय अथवा छात्र छात्राओं को किसी भी प्रकार से मदद करने का आश्वासन दिया और अपने अन्य साथियों से भी आग्रह किया कि वह समय-समय पर छात्रों के बीच में उपस्थित होकर उनका मार्गदर्शन और प्रोत्साहन करते रहें । प्राचार्य ने विद्यालय की उपलब्धियों संभावनाओं और चुनौतियों का जिक्र करते हुए विद्यालय को अपनी सर्वोच्च ऊंचाई पर ले जाने हेतु मिलजुल कर प्रयास करने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन श्री ए पी सिंह और पुरातन छात्र विजय वर्मा ने किया इस अवसर पर विद्यालय के उप प्राचार्य पीके शुक्ला जी, डॉ मनोज तिवारी, राजेश तिवारी, अनीता श्रीवास्तव, अनीता रानी ,संध्या, आरके प्रसाद, रीता पांडे, वीरेंद्र प्रसाद, एवं पुरातन छात्र राजबहादुर निषाद, विवेक वर्मा, राहुल राज, मूलचंद ,आशीर्वाद सिंह, अवधेश, रामविलास ,रवि गौतम, उपमा त्रिपाठी, माया वर्मा ,विवेकानंद ,नूर मोहम्मद जैसे पुरातन छात्र छात्राओं ने प्रत्यक्ष एवं ऑनलाइन माध्यम से इस पुरातन छात्र सम्मेलन में सहभागिता की।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।