लापरवाही:अस्पताल के गेट पर बच्चे को जन्म दे प्रसूता डेढ़ घंटे तक वहीं पड़ी रही - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 14 January 2021

लापरवाही:अस्पताल के गेट पर बच्चे को जन्म दे प्रसूता डेढ़ घंटे तक वहीं पड़ी रही

पुनीत मिश्रा फर्रूखाबाद

लापरवाही:अस्पताल के गेट पर बच्चे को जन्म दे प्रसूता डेढ़ घंटे तक वहीं पड़ी रही

फर्रुखाबाद स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आयी है। एंबुलेंस का कई घंटे इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस घर पर नहीं पहुंची तो पीड़ित अपनी भाभी को मोटरसाइकिल से लेकर अस्पताल पर पहुँचता  है प्रसूता ने अस्पताल के गेट पर बच्चे को जन्म दे दिया। डेढ़ घंटे तक अस्पताल के गेट पर ही प्रसूता पड़ी रही। बाद में महिला और उसके बच्चे को अस्पताल में भर्ती किया गया। अस्पताल में जच्चा बच्चा दोनों की हालत सही है। जानकारी के अनुसार नारायणपुर गढ़िया की रहने वाली रुचि देवी को प्रसव पीड़ा होने लगी उसके देवर दीपक ने  एंबुलेंस के लिए 102 और 108 पर कई बार फोन किया फोन रिसीव होने के बाद उसे 10 मिनट में एंबुलेंस पहुंचने की बात कही गई लेकिन दो घंटे तक एंबुलेंस नहीं पहुंची ।  जब रूचि की हालत ज्यादा खराब होने लगी तो उसे दीपक और गांव की आशा बहू के साथ बाइक से सीएचसी लेकर पहुंचे  अपनी मोटरसाइकिल से कमालगंज सीएससी अस्पताल लेकर पहुंचा था। पीड़ा अधिक होने पर पर अस्पताल के गेट पर डिलीवरी हो गई। रूचि ने एक लड़के को जन्म दिया। डेढ़ घंटे तक अस्पताल के गेट पर ही प्रसूता पड़ी रही। बाद में महिला और उसके बच्चे को अस्पताल में भर्ती किया गया। अस्पताल में जच्चा बच्चा दोनों की हालत सही है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।