बैंक कर्मचारियों की अभद्रता से खातेदार परेशान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 15 January 2021

बैंक कर्मचारियों की अभद्रता से खातेदार परेशान

प्रत्युष गुप्ता


बैंक कर्मचारियों की अभद्रता से खातेदार परेशान

इटौंजा, लखनऊ।नगर पंचायत इटौंजा में स्थापित बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक तथा इंडियन बैंक को छोड़कर पंजाब नेशनल बैंक, यूको बैंक तथा इंडियन ओवरसीज बैंक इटौंजा आजकल अव्यवस्था का शिकार बनी हुई है। इससे खातेदार बैंक के कर्मचारियों से तंग आ गए हैं। और वे इस बैंक से अपना खाता बंद कर दूसरी बैंकों में अपना खाता खोलने का मन बना रहे है।
शिवपुरी गांव की पीड़ित विधवा किरण जो यूको बैंक शाखा इटौंजा की खाताधारक है।जिसकी कहीं बैंक की पासबुक कही खो गई है। जब विधवा महिला ने बैंक में पासबुक बनवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया तो वहां के मैनेजर ने विधवा की पासबुक बनाने में आनाकानी की। सूचना पाकर जब स्थानीय पत्रकार ने बैंक में जाकर मैनेजर से बात की तो उन्होंने भी पत्रकार से अजीबो गरीबो सवाल कर धमकी देने लगी और कहा कि अभी तुम्हें पुलिस बुलाकर तुम्हें पिटवाती हूं। इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक में भी मात्र तीन कर्मचारी ही बैंक में सेवाएं प्रदान कर काम चलाऊ व्यवस्था बनाए हुए हैं। इस बैंक में भी खातेदारों को अपना पैसा निकालने में नाकों चने चबाने पड़ते हैं। इस बैंक में पैसा निकालने के लिए खातेदारों का जमावड़ा लगा रहता है।
क्षेत्र के जनप्रतिनिधि रामदेव तिवारी, भाकियू नेता बबली गौतम, सियाराम कनौजिया, रामनरेश सिंह, अपना दल के नेता सर्वेश मिश्र, राजेंद्र रावत तथा अन्य खातेदारों ने बताया इन बैंकों के विरोध में उच्चाधिकारियों से संपर्क करके ज्ञापन दिया जाएगा तथा शिकायत भी की जाएगी। जब इन बैंकों के प्रबंधकों से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि खाताधारकों के यह सभी आरोप पूर्णतया निराधार है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।