महाराजा सुहेलदेव जी का स्मारक' सुहेलदेव पासी' के रूप में हो स्थापना :कमलेश पासवान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 16 February 2021

महाराजा सुहेलदेव जी का स्मारक' सुहेलदेव पासी' के रूप में हो स्थापना :कमलेश पासवान

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

महाराजा सुहेलदेव जी का स्मारक' सुहेलदेव पासी' के रूप में हो स्थापना :कमलेश पासवान

गोरखपुर। बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान ने महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर महाराजा सुहेलदेव जी को सुहेलदेव पासी समाज के रूप में स्थापना के लिए मांग किए हैं।

बांसगांव लोकसभा के सांसद कमलेश पासवान महामहिम राष्ट्रपति जी रामनाथ कोविड, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से कहा है कि आगामी 16 फरवरी को बहराइच में राष्ट्रवीर सुहेलदेव स्मारक के शिलान्यास में पासी के इतिहास से छेड़छाड़ न करने तथा महाराजा सुहेलदेव पासी के नाम से स्मारक का नामकरण किया जाय। और लिखा है कि 16 फरवरी को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जनपद बहराइच में महाराजा सुहेलदेव पासी जी के स्मारक का शिलान्यास करेंगे। माननीय मंत्री श्री अनिल राजभर के बयान को मद्देनजर मुझे ज्ञात हुआ है कि महाराजा सुहेलदेव पासी जी के स्मारक के साथ बहुत बड़ा बदलाव कर उसके नाम के आगे राजभर शब्द जोड़कर महाराजा सुहेलदेव राजभर करने की कोशिश किया जा रहा है। महाराजा सुहेलदेव पासी, पासी समाज के प्रेरणा स्रोत हैं। इतिहास इस बात का साक्षी है कि महाराजा सुहेलदेव पासी जी का वास्तविक जाति पासी है। ऐसे में यदि पासी समाज के इतिहास के साथ छेड़छाड़ का बयान सामने आने से सम्पूर्ण पासी समाज के जन भावनाओं को ठेस पहुँचेगा ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।