कोविड काल में भी नहीं रुकी उत्तर प्रदेश के विकास की रफ्तार - श्री स्वतंत्र देव सिंह - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 19 February 2021

कोविड काल में भी नहीं रुकी उत्तर प्रदेश के विकास की रफ्तार - श्री स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ ब्यूरो

कोविड काल में भी नहीं रुकी उत्तर प्रदेश के विकास की रफ्तार - श्री स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ 18 फरवरी 2021, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने माननीय राज्यपाल को अभिभाषण के जरिए प्रदेश के संर्वागीण विकास का परिदृश्य रखने के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने कोविड के आपदाकाल में भी उत्तर प्रदेश के विकास की गति प्रभावित नहीं हुई। यह जनता के प्रति दायित्व व प्रतिबद्धता का अप्रतिम उदाहरण है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोविड काल में यूपी ने जहां सर्वाधिक टेस्ट किए, और बेड की व्यवस्था की, वहीं दूसरे प्रदेशों में फंसे 40 लाख से अधिक उत्तर प्रदेश के भाई-बहनों की सुरक्षित घर वापसी कराई। उनके रोजगार व राशन की व्यवस्था की। जब कोटा में फंसे हमारे होनहार बच्चों पर विपक्ष राजनीति कर रहा था तब योगी सरकार ने इन आलोचनाओं व आरोपों को दरकिनार करके उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाया। आज अभ्युदय योजना के जरिए प्रदेश के 50 हजार से अधिक होनहारों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की अभिनव पहल शुरू की गई है।
श्री सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों में योजनाएं जहां कागज से बाहर नहीं आ पाती थी वहीं योगी सरकार में सामाजिक सुरक्षा व विकास के साथ ही औद्योगिक प्रगति व इन्फ्रास्ट्रक्चर के नए रिकार्ड बन रहे हैं। प्रदेश में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक निवेश परियोजनाएं सक्रिय रूप से संचालित हो रही हैं। एक्सप्रेस वे का जाल बिछ रहा है और एयर कनेक्टविटी के नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। आईटी नीति के तहत निवेश और रोजगार के लक्ष्य समय से पहले ही पूरे हो गए हैं जो सुशासन का जीवंत उदाहरण है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि रोजगार सृजन, विद्युत आपूर्ति से लेकर श्रमिकों के कल्याण के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं। अन्नदाता किसानों को लेकर ओछी राजनीति करने वाले विपक्ष को अभिभाषण ध्यान से सुनना चाहिए था। सपा-बसपा दोनों सरकारों से अधिक गेहूं-धान की खरीद योगी सरकार में हुई। एक लाख करोड़ रुपये से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ जो अपने आप में रिकार्ड है। लेकिन दंभ, झूठ व अवसाद में डूबा विपक्ष सच का आइना देखने के बजाय सदन से बाहर झूठ का शोर मचाने में व्यस्त है।
उन्होंने कहा कि निवेश व विकास की तस्वीर बेहतर बनाने में कानून-व्यवस्था का बड़ा योगदान है। योगी सरकार ने जीरो टालरेंस की नीति अपनाते हुए भूमाफियाओं को उनके अवैध कब्जे सहित नेस्तानाबूद किया और अपराधियों को कानून के डंडे की भाषा समझाते हुए सुरक्षा का वातावरण स्थापित किया है। यही कारण है कि अपराधों में व्यापक कमी आई है। प्रदेश के चहुंमुंखी विकास के साथ ही योगी जी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने जनआस्था व विश्वास का भी मान रखा है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कर कमलों से श्री राम मंदिर के भूमिपूजन के साथ ही सैकड़ों साल का स्वप्न साकार हो रहा है। वहीं, अयोध्या, मथुरा, काशी, प्रयाग, विंध्य सहित सनातन आस्था के सभी केंद्र विकास व गौरव के नए आयामों से जोड़े जा रहे हैं।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष को विनाश की राह और मिथ्या प्रलाप छोड़कर यूपी को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की ओर अग्रसर योगी सरकार के जनोन्मुखी कार्यों की प्रशंसा करनी चाहिए। साजिशें छोड़कर सकारात्मक बदलाव का सारथी बनना चाहिए। अन्यथा जनता सब देख रही है और वर्ष 2022 में विपक्ष की बची-खुची जमीन भी जनता जब्त करने को तैयार है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।