महिलाओं ने कच्ची शराब के धंधे को छोड़ने का लिया संकल्प - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 21 February 2021

महिलाओं ने कच्ची शराब के धंधे को छोड़ने का लिया संकल्प

राकेश सिंह गोण्डा 

महिलाओं ने कच्ची शराब के धंधे को छोड़ने का लिया संकल्प


मसकनवा/ गोण्डा चर्चित समाज सेविका रूचि मोदी ने रविवार को छपिया थाना क्षेत्र के दो गांंवों में अवैध कच्ची शराब के कारोबार में लिप्त लोगों को जागरूक करने की मुहिम चलाई। उन्होंने थानाध्यक्ष संजय तोमर व चौकी प्रभारी अरुण राय के साथ दोनों गांवों में जाकर लोगों को इस धंधे से दूर रहने की शपथ दिलाई और उन्हें सरकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।
रविवार को समाज सेविका रूचि मोदी ने पुलिस टीम के साथ भवाजीतपुर व हथनीखास गांव पहुंच कर गांव की महिलाओं और पुरुषों को इकट्ठा करके कच्ची शराब को न बनाने, न बेचने तथा न सेवन करने की अपील की। उन्होंने लोगों को सरकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए प्रेरित किया और कहा कि गांवों में उपायुक्त श्रम की टीम भेजकर मनरेगा जॉबकार्ड बनवाकर सभी लोगों को कार्य दिलवाया जाएगा। इसके अतिरिक्त सरकारी योजना के तहत मोमबत्ती, अगरबत्ती, सिलाई, कढ़ाई, मछली, मुर्गी पालन, वृद्धा-विधवा पेंशन आदि योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा, जिससे इस गंदे कार्य से छुटकारा मिल सके।
थानाध्यक्ष संजय कुमार तोमर ने लोगों को समझाया कि पुलिस के दंश से निजात पाने के लिए कच्ची शराब के कारोबार को छोड़कर सरकारी योजनाओं के साथ जुड़ें।
इस मौके पर बिटना देवी, बदामा, शीला, पूनम, माला, ज्ञान देवी, पूजा, सुमित्रा, पुष्पा, किस्मता, विद्यावती, सुशीला, अंजू सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं। सभी ने इस धंधे को छोड़ने का संकल्प लिया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।