GORAKHPUR प्राइवेट अस्पताल का क्रूर चेहरा आया सामने, पैसे के लिए पीटा और सिगरेट से दागा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 1 February 2021

GORAKHPUR प्राइवेट अस्पताल का क्रूर चेहरा आया सामने, पैसे के लिए पीटा और सिगरेट से दागा

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

प्राइवेट अस्पताल का क्रूर चेहरा आया सामने, पैसे के लिए पीटा और सिगरेट से दागा

गोरखपुर। अस्पताल को मंदिर समझने वाले लोगों के लिए एक झकझोरने वाली खबर सामने आई है। पैसे  न जमा होने से उपचार बन्द करने और मृत्यु के पश्चात तिमारदार के विरोध पर जमकर पिटाई और सिगरेट से दागा जाना अस्पताल का यह क्रूर चेहरा वास्तव में समाज के लिए घातक है और स्थानीय प्रशासन को संज्ञान लेते हुए कार्यवाही करने की आवश्यकता है।

मामला कुछ इस प्रकार है कि खोराबार थानान्र्तगत रामपुर पड़ाव टोला के रामनेवल की पत्नी कुशुम की थायराइड से संबंधी बिमारी थी। 28 जनवरी को तबियत बिगड़ने पर पहले सरकारी अस्पताल और पुनः गोलघर खोया मंडी स्थित एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के अभाव में कुसुम की मृत्यु हो गई। रामनेवल ने आरोप लगाया है कि अस्पताल द्वारा पैसे जमा करने को कहने पर वह अपने घर पैसे लेने चले आए किन्तु जब क़र्ज़ लेकर इंतजाम किए गए पैसे को लेकर वह पहुंचे तो उनकी पत्नी मर चुकी थी। अस्पताल द्वारा उपचार रोकने की वजह से मृत्यु की बात कहने पर स्थानीय डाक्टर और अन्य सात स्टाफ द्वारा मारा पीटा गया। अपने कपड़े उतार रामनेवल ने दिखाया कि सिगरेट से कैसे दागा गया है। पीड़ित अनुसार मार खाने की बजह से मेरी भी स्थिति बिगड़ती देख अर्धमुर्छित अवस्था में रात बारह बजे के बाद उन्हें और उनकी मृतक पत्नी को रामपुर पड़ाव टोला पर पहुंचा दिया गया। मां पिता की स्थिति देख पांचों मासूम बच्चे रोने लगे।

सबेरे स्थानीय लोगों को जानकारी होने पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। खोराबार थानाध्यक्ष नाशिर हुसैन सहित कड़जहां चौकी प्रभारी चंदन सिंह मौके पर पहुंच स्थिति से अवगत हुए और उच्च अधिकारियों को संज्ञान में लाते हुए लाश को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया। पीड़ित के शिकायत दर्ज करने पर घटना स्थल पुलिस द्वारा जांच पड़ताल जारी है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।