551 संतो के भोजन व विदाई के साथ संपन्न हुआ संत समागम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 1 March 2021

551 संतो के भोजन व विदाई के साथ संपन्न हुआ संत समागम

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

551 संतो के भोजन व विदाई के साथ संपन्न हुआ संत समागम
पूर्व विधायक के द्वारा प्रतिवर्ष होता है यह दो दिवसीय आयोजन 

बस्ती रुधौली। सनातन संस्कृति परंपरा को बचाए रखने का संदेश देने वाले दो दिवसीय संत समागम को विभिन्न क्षेत्रों से आए 551 साधु-संतों के भोज व विदाई के साथ संपन्न कराया गया।
        बताते चलें कि रुधौली क्षेत्र के में पूर्व विधायक व अठदमा स्टेट आदित्य विक्रम सिंह के द्वारा पिछले कई वर्षों से संत समागम का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में विभिन्न मठों, आश्रमों, मंदिरों व अन्य स्थानों से साधु संतों को नियंत्रित किया जाता है जिस के क्रम में शनिवार को पहुंचे साधु-संतों के स्वागत व भोजन के बाद पूरी रात भजन कीर्तन का कार्यक्रम चला। इसके बाद रविवार को सुबह पुनः भोजन के बाद सभी संतो को अंग वस्त्र, कंबल व दक्षिणा देकर विदाई की गई।
        पूर्व विधायक के बेटे पुष्करादित्य सिंह ने बताया कि वर्तमान समय में पश्चिमी सभ्यता हावी होने के नाते एवं सामाजिक वातावरण में अपराध की अधिकता होने के चलते सनातन धर्म, संस्कृति एवं विचारधारा विलुप्त होती जा रही है। ऐसे में क्षेत्र के साधु संतों का सम्मान हो और हमारे संस्कार एवं परंपराओं को हमारी आने वाली पीढ़ियों को ढूंढने ना पड़े इसके लिए यह एक प्रयास है। इस दौरान गोपाल सिंह, बेचन पांडेय, राघवेंद्र लाल श्रीवास्तव, दारा सिंह, विनय कुमार त्रिपाठी, संजय सिंह, सुरेंद्र यादव, संदीप श्रीवास्तव, विपिन पांडेय, विचित्र मणि पांडेय मजीद आदि लोगों ने भी सहयोग किया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।