छात्राओं से घुलमिल कर पुलिसकर्मियों ने दिए सुरक्षा के टिप्स - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 7 March 2021

छात्राओं से घुलमिल कर पुलिसकर्मियों ने दिए सुरक्षा के टिप्स

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

छात्राओं से घुलमिल कर पुलिसकर्मियों ने दिए सुरक्षा के टिप्स

रुधौली के रामसुमेर चौधरी इंटर कॉलेज में मिशन शक्ति के तहत जागरूकता कार्यक्रम 

रुधौली। छात्रा एवं महिलाएं किसी भी सूरत में डरे नहीं, सरकार महिलाओं और बालिकाओं के अपराध को लेकर गंभीर है। आप जब भी खुद को असुरक्षित महसूस करें तो सरकार द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 181, 112, 1090, 1098 पर सूचना दें। अपराध रोकने के लिए अपराध का विरोध करना जरूरी है और सही समय से उसकी जानकारी पुलिस दें। उत्पीड़न सहना भी अपराध करने के बराबर के अपराध की श्रेणी में आता है।
       उक्त बातें रुधौली थाने के उपनिरीक्षक श्रीहरि राय ने बुधवार को रुधौली थाना क्षेत्र के कड़ही में स्थित रामसुमेर चौधरी इंटर कॉलेज में छात्राओं को मिशन शक्ति के तहत आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहीं। महिला आरक्षी मंजू यादव और मीनाक्षी चौरसिया ने कहा कि महिलाओं एवं छात्राओं द्वारा आत्मरक्षा में उठाए गए सभी कदम सही है बशर्ते वह कदम अपराध के बराबर की श्रेणी के होने चाहिए। लेकिन इन सब के बारे में अधिक जागरूक होने के लिए सबसे पहले शिक्षित होना बहुत जरूरी है। प्रभारी निरीक्षक के साथ पहुंचे मौर्या व आनंद ने छात्रों के बीच बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी तथा उसके उपाय बताएं।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।