चुनाव प्रचार के नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों पर दर्ज होगा मुकदमा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 23 April 2021

चुनाव प्रचार के नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों पर दर्ज होगा मुकदमा

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

चुनाव प्रचार के नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों पर दर्ज होगा मुकदमा

क्षेत्राधिकारी रुधौली ने प्रत्याशियों के साथ की बैठक

बस्ती रुधौली । शुक्रवार को रुधौली थाने पर क्षेत्राधिकारी धनंजय सिंह कुशवाहा तहसीलदार प्रमोद कुमार एवं प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा ने पंचायत चुनाव में शामिल होने वाले जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान वबीडीसी एवं सदस्य पद के प्रत्याशियों के साथ आवश्यक बैठक की। बैठक में क्षेत्राधिकारी धनंजय सिंह कुशवाहा ने प्रत्याशियों को चुनाव संबंधित नियम व हिदायतें बताते हुए चुनाव प्रचार में गलत शब्दों का प्रयोग न करने की हिदायत दी।
     क्षेत्राधिकारी ने कहा कि सभी प्रत्याशी पंचायत चुनाव में जारी हुई दिशा निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें और उसी के बारे में जाकर चुनाव प्रचार करें। किसी भी कानून अथवा शर्त का उल्लंघन करते हुए कोई भी प्रत्याशी पाया गया तो उसके ऊपर निश्चित तौर पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य पद हेतु प्रचार वाहन के रूप में एक वाहन अनुमन्य है। यदि इसके अलावा प्रत्याशी से संबंधित स्टीकर पोस्टर अथवा किसी अन्य गाड़ी पर दिखता है यह चुनाव खर्च के रूप में प्रत्याशी के खाते में जोड़ा जायेगा और उस वाहन का चालान करते हुए उसके ऊपर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।