नाइट कर्फ्यू व साप्ताहिक बन्दी लागू , डीएम ने जारी किए आदेश, बिना मास्क के ग्राहकों को न दें सामान : डीएम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 17 April 2021

नाइट कर्फ्यू व साप्ताहिक बन्दी लागू , डीएम ने जारी किए आदेश, बिना मास्क के ग्राहकों को न दें सामान : डीएम

राकेश सिंह गोण्डा 

नाइट कर्फ्यू व साप्ताहिक बन्दी लागू , डीएम ने जारी किए आदेश, बिना मास्क के ग्राहकों को न दें सामान : डीएम

गोण्डा:कोरोना वाॅयरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने रोजाना रात 09 बजे से सुबह 06 बजे तक नाइट कर्फ्यू के आदेश के साथ ही प्रत्येक शनिवार की रात 09 बजे से सोमवार सुबह 06 बजे तक जनपद की सभी बाजारों को बन्द रखने के आदेश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए यह नितान्त आवश्यक हो गया है कि सभी लोग कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए बाजार बन्दी के साथ ही प्रमुख स्थलों का सैनिटाइजेशन कराया जाना आवश्यक है। डीएम ने कहा कि विगत कुछ दिनों से जनपद में कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण पर रोकथाम के उद्देश्य से प्रतिदिन रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों की बाजार बन्दी (कोरोना कर्फ्यू) के आदेश दिए हैं। इसकेे अतिरिक्त संक्रमण की स्थिति पर प्रभावी नियन्त्रण के उद्देश्य से नगरीय क्षेत्र के बाजारों में लागू साप्ताहिक बन्दी के स्थान पर प्रत्येक सप्ताह शनिवार रात्रि 09 बजे से सोमवार 06 बजे तक बाजार बन्द रहेंगे।
जिलाधिकारी ने इसके साथ ही रात्रिकालीन बाजार बन्दी एवं साप्ताहिक बाजार बन्दी की अवधि में व्यापक कार्रवाइयां सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद गोण्डा जनपद मुख्यालय की बाजार तथा अन्य अधिशासी अधिकारीगण अपने-अपने नगरीय क्षेत्र की बाजारों की रोड, गलियों, नालों व नालियों की पर्याप्त साफ-सफाई, फागिंग व नाले, नालियों एवं जलभराव वाले क्षेत्रों में एन्टीलार्वा का छिड़काव तथा सोडियम हाइड्रोक्लोराइड से सेनेटाइजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर सुनिश्चित करायेंगे तथा इनके फोटोग्राफ्स वाट्सएप ग्रुप पर अपलोड करायेंगे। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति बिना मास्क के पकड़ा जायेगा उसे पहली बार एक हजार के जुर्माने की अदायगी करनी होगी और दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर यह जुर्माना दस हजार रूपए तक हो सकता है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।