सीडीओ के निर्देशन में जनपद में समूहों द्वारा किया जा मास्क का उत्पादन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 17 April 2021

सीडीओ के निर्देशन में जनपद में समूहों द्वारा किया जा मास्क का उत्पादन


ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

सीडीओ के निर्देशन में जनपद में समूहों द्वारा किया जा मास्क का उत्पादन

पंचायत निर्वाचन में समूहों के मास्क से जनता कोविड संक्रमण की रोकथाम में हो रही मदद


कानपुर देहात।मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे के  भागीरथ प्रयत्नों से स्वयं सहायता समूह ने जनपद में विशिष्ट उपलब्धियां हासिल की हैं, खासकर इस समूह के द्वारा महिलाओं के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आया है।  स्वयं सहायता समूह के माध्यम से ही आज महिलाएं आत्मनिर्भर बनने की तरफ अग्रसर हैं । 
मुख्य विकास अधिकारी कानपुर देहात श्रीमती सौम्या पाण्डेय के निर्देशन में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूह की दीदियों द्वारा मास्क निर्माण किया जा रहा है ।विभिन्न विकास खंडो में समूहों द्वारा बनाये गए 2633 मास्क का विक्रय विकास खण्डों में पंचायत निर्वाचन नामांकन हेतु आने वाले प्रत्याशियों, प्रस्तावकों को किया गया।
इससे समूह की दीदियों को रुपये 27000 की आय हुई तथा कोविड 19 के संक्रमण को रोकने में सफलता मिली।इसके साथ ही सभी 10 विकास खण्डों मैं खुली प्रेरणा कैंटीन के माध्यम से RO एवं ARO तथा अन्य स्टाफ को लंच पैकेट, चाय, नाश्ता आदि की विक्री से 10000से अधिक की आय हुई।
मुख्य विकास अधिकारी के प्रयासों का परिणाम है कि आज कानपुर देहात जनपद का यह नारा की प्रेरणा से, प्रेरणा को, प्रेरणा  तक, प्रेरणा जनपद कानपुर देहात  बने हमारा चरितार्थ हो रहा है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।