कुशीनगर: निशुल्क 5 वेंटीलेटर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज़िला अस्पताल पर सौंपा गया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 23 June 2021

कुशीनगर: निशुल्क 5 वेंटीलेटर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज़िला अस्पताल पर सौंपा गया

इश्वर चन्द्र पटेल कुशीनगर

निशुल्क 5 वेंटीलेटर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  को ज़िला अस्पताल पर सौंपा गया


कुशीनगर।  जनपद कुशीनगर में सेफ सोसायटी एवम हैबिटेट  फॉर ह्यूमैनिटी इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में निशुल्क 5 वेंटीलेटर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  को ज़िला अस्पताल पर सौंपा गया।
आप को बता दें की सेफ सोसायटी संस्थान बाल अधिकार एवं महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में कार्य कर रही है। वही गोरखपुर रेलवे स्टेशन सहित अन्य क्षेत्रों में बाल श्रम कर रहे बच्चों को पुनर्वास कर उन्हे शिक्षा प्रदान कर रही है।
इसके अतिरिक्त इस कोवीड महामारी के दौरान सेफ ने चिकित्सकों का एक पैनल बनाया था जिसमे  चिकित्सक मरीजों को टेलीफोनिक कंसल्टेशन मोहया करा रहे है। वही संस्था ने मेडिसिन सपोर्ट, ऑक्सीमीटर,  खाद्य सामग्री आदि, कोरोना रक्षक कीट का वितरण भी कराया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी, नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने सेफ सोसाइटी की सराहना करते हुए बताया की कोरोना महामारी में संस्थान ने पुण्य का कार्य किया है। वेंटीलेटर आम जन के जिंदगी बचाने में मदद करेगा।
सेफ सोसायटी के प्रवक्ता शैलेंद्र चतुर्वदी ने बताया कि संस्थान कुशीनगर जिले  में 05 वेंटिलेटर निःशुल्क उपलब्ध कराया गया है। पिछले सप्ताह ही महराजगंज और गोरखपुर जिला अस्पताल को  निशुल्क  वेंटीलेटर वितरण किया गया है | कुशीनगर में 100 हॉस्पिटल बेड का प्रस्ताव है। यह वेंटिलेटर्स देने का उद्देश्य आने वाली तीसरी लहर के लिए तयारी करना जिससे की स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत हो सके।
शैलेंद्र चतुर्वदी ने कार्यक्रम का संचालन  करते हुए सभी अतिथिगढ़ का कार्यक्रम में भाग लेने और उत्साहवर्दन करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया|
इस दौरान कार्यक्रम में 
संस्थान के  मनोज श्रीवास्तव, सुनील पांडे,  एजाजुल खान मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।