कानपुर देहात - अज्ञात लोगो द्वारा धारदार हथियार से किसान की काटकर की हत्या... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 22 September 2019

कानपुर देहात - अज्ञात लोगो द्वारा धारदार हथियार से किसान की काटकर की हत्या...





 जिला संवाददाता - अरविन्द शर्मा

यूपी के जनपद कानपुर देहात में आज उस समय सनसनी और खौफ फैल गया जब घर के बार सो रहे किसान को अज्ञात लोगो द्वारा धारदार हथियार से से काटकर हत्या कर दी गई। सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कार्यवाही शुरू कर दी हैं। वहीं परिजन हत्या के पीछे पूरानी जमीनी विवाद बताते हुए घटना विपक्षियों द्वारा किये जाने का आरोप लगाया। वहीं घर के बाहर सो रहे किसान की हत्या किये जाने की सूचना पर आलाधिकारियों ने मौके पर पहुच जांच की और ग्रामीणों के साथ परिजनों से पूछताछ की। साथ ही परिजनों द्वारा बताये गये लोगो में से दो को हिरासत में भी ले लिया गया हैं। उनसे पुलिस पूछताछ करने में लगी हुई हैं। वहीं 15 दिनों के अन्दर रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में दूसरी हत्या होने से जहां एक ओर क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हैं वहीं पुलिस की कार्यशैली पर सवालियां निशान लग रहे हैं।
 जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में एक किसान की निर्मम हत्या कर दी गई। किसान घर के बाहर खेत के निकट अपने बंगले में सो रहा था। तभी अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से चेहरे पर कई वार किए। जिससे उसकी मौत हो गई। सुबह जब पत्नी खेत पर पहुंची तो उसने देखा आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने हत्या का कारण पूराना जमीनी विवाद बताया। पुलिस ने दो को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। वह रसूलाबाद थाने में चैकीदार भी था।मामला हैं कानपुर देहात की रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र की पुलिस चैकी कहिंजरी के अंतर्गत जिन्दानिवादा गांव का। जहां घर के बाहर रहे बंशलाल को आज रात्रि में अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। दरअसल जिन्दा निवादा के रहने वाले बंशलाल प्रतिदिन की भांति आज रात्रि को भी अपने घर के बाहर खेतों के निकट बंगले में सो रहा था। रात्रि को अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से उसके चेहरे पर कई हमले कर दिए। सुबह जब उसकी पत्नी गुड्डी देवी बंगले पर पहुंची तो उसका पति बंशलाल चारपाई से कुछ दूरी पर घायलावस्था में तड़प रहा था। आनन फानन में ग्रामीणों की मदद से उसे रसूलाबाद सीएचसी में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से कोहराम मच गया। गांव में हुई हत्या से दूर-दूर तक सनसनी फैल गई।
वहीं परिजनों की माने तो जमीनी विवाद को लेकर किसान की हत्या उसके परिवार के लोगों द्वारा कराई गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरा और दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। गौरतलब हो रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में 15 दिनों के भीतर यह दूसरी हत्या की घटना थी।
 
वहीं घर के बाहर सो रहे किसान और 15 दिनों के अन्दर रसूलाबाद में दूसरी हत्या की सूचना पर पुलिस महकमें हडकम्प मच गया और पुलिस अधीक्षक लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुच परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ की। साथ ही स्थानीय पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। पुलिस ने दो लोगो को गिरफतार कर पूछताछ कर रही हैं।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।