लाँकडाऊन डाउन परACS गृह अवनीश अवस्थी का बयान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 6 April 2020

लाँकडाऊन डाउन परACS गृह अवनीश अवस्थी का बयान


लखनऊ ब्यूरो

लखनऊ। कोरोना पर ACS गृह अवनीश अवस्थी का बयान आया है कि लॉकडाउन खोलने में समय लगेगा और 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन की संभावना दिख रही है। कारण स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में 305 कोरोना केस है जो विगत 24 घंटे में यूपी में 27 केस मिले है।अर्थात यूपी में कोरोना पॉजिटिव बढ रहे है और इस दशा में लॉकडाउन खोलने पर बोलना प्रीमैच्योर होगा। जोर देते हुए अवस्थी ने कहा कि जीवन सबसे पहले है और एक भी केस रहेगा तो लॉकडाउन नहीं खुलेगा

अवस्थी द्वारा बताया गया कि बढने वाले पाजिटिव केशों मे 159 केस तबलीगी जमात के है।
सीएम ने कल धर्मगुरुओं से बात की है धर्मगुरुओं ने कहा लॉकडाउन खोलना ठीक नहीं है।


आगे की रणनीति मे उन्होंने कहा कि मोहल्लों में कोरोना वारियर्स बनाने का प्रस्ताव है और इसके अलावा यूपी में टेस्टिंग लैब का विस्तार हो रहा है। प्रदेश में
मेडिकल इमरजेंसी के लिए तैयारी के साथ 14 नई टेस्टिंग लैब बनाने पर भी ध्यान दिया गया है।

उन्होंने बताया कि कोविड फंड से 14 नई लैब तैयार की जाएंगी एवं प्रदेश के 75 जिलों में कलेक्शन टेस्ट सेंटर होगा। जहां मेडिकल कॉलेज नहीं, वहां कलेक्शन सेंटर की व्यवस्था होगी। मास्क, सेनेटाइज, PPE के उत्पादन पर जोर दिया जाएगा ।

इसके अलावा फ्लोर,  तेल और दाल मिल चालू हो चुकी है और जनता के सुविधा को देखते हुए 44764 वाहन फल-सब्जियों के लिए लगाए गए हैं।

फेक न्यूज और वीडियो पर उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों को बक्सा नहीं जाएगा।
टिक टॉक कंपनी से बात की जाएगी और फेक वीडियो पर रोक लगाएंगे । फेक न्यूज पर कार्रवाई हो भी रही हैं।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।