जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित की गई आईवर्मेक्टिन दवा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 21 September 2020

जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित की गई आईवर्मेक्टिन दवा

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

जनपद के विभिन्न स्थानों पर किए गए कोरोना टेस्ट

जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित की गई आईवर्मेक्टिन दवा

वाराणसी, 20 सितंबर 2020 
जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा के निर्देशन में आज जनपद के विभिन्न स्थानों पर मास/ग्रुप कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया। इसी क्रम में आज सुबह पंचगंगा घाट पर 48 व्यक्तियों का कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें 01 व्यक्ति पॉज़िटिव पाया गया। संत अतुलानन्द स्कूल की दोनों शाखाओं शिवपुर रोड और कोइराजपुर में कुल 359 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गए। रामनगर क्षेत्र में 198 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गए। तेलियाना कायस्थटोला प्रहलाद घाट, राजघाट में 21 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये। कोनिया अर्बन पीएचसी के अंतर्गत 19 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में सभी व्यक्ति निगेटिव पाये गये।

वाराणसी, 20 सितंबर 2020
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1090 जरूरतमन्द व्यक्तियों को 8,720 आइवर्मेक्टिन दवा वितरित की गयी। जनपद में स्वास्थ्य विभाग सहित आपूर्ति विभाग, सिविल डिफेंस और अन्य विभागों के सहयोग से अब तक कुल 1.11 लाख जरूरतमंद व्यक्तियों को लगभग 8.95 लाख आइवर्मेक्टिन की दवा वितरित की जा चुकी है तथा वितरण का कार्य आगे भी जारी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के माध्यम से अब तक 88,189 जरूरतमंद व्यक्तियों को लगभग 7.05 लाख आइवर्मेक्टिन दवा वितरित की जा चुकी है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।